कानपुर में कोरोना का कहर,आज फिर आये 200 केस

कानपुर में आज कोरोना संक्रमित 219 नए केस आए सामने।

आज 93 कोरोना मरीज ठीक होकर हुए डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3844
कानपुर में अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज हुए मरीजों का संख्या 1842
कानपुर में कुल एक्टिव केस 1819
आज 6 मरीजो की हुई मौत
अब तक 173 लोगो की हो चुकी है मौत।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शहर में कोरोना टेस्टिंग दोगुना करने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की सूचना मिलते ही टीम भेजकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वे शनिवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कोविड मरीजों की मृत्यु दर में कमी लाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने की बात कही। वर्तमान में रोजाना औसतन 1288 मरीजों की सैंपलिंग हो रही है।

सर्विलांस टीमें घर-घर जाएं
मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है कि सर्विलांस की टीमें घर-घर जाकर नियमित रूप से कोरोना संक्रमण मरीजों को लेकर सर्वे करें। पॉजिटिव मरीज मिलने पर उसको कोविड अस्पताल में रियल टाइम मॉनीटरिंग के साथ भर्ती कराया जाए। भर्ती होने के बाद उसके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी परिवारजनों को दी जाए।

मुख्य सचिव ने एंटीजन टेस्ट बढ़ाए जाने की भी बात कही। उन्होंने अधिकारियों को कोविड मरीजों को होम आइसोलेशन के संबंध में जागरूक करने, मोबाइल टेस्टिंग एवं टेस्टिंग बूथ बढ़ाए जाने के भी निर्देश दिए। कहा कि होम आइसोलेशन अवधि में देखभाल करने वाले और संबंधित चिकित्सालय के बीच संपर्क रहना प्रमुख अनिवार्यता है।

कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में बरती जाए सतर्कता
कोविड मरीजों की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग को पूरी सतर्कता के साथ करने तथा उसके सभी संपर्कों का पता लगाकर सैंपलिंग कराने को कहा। निर्देश दिया कि कोई भी प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीज का इलाज करता है तो भर्ती करने के समय ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचना दे। अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था एवं अन्य सुविधाएं रखें।