डीएम के आदेश के बाद सड़कों में पसरा सन्नाटा, विकास ने कहा नहीं हुई कोई घटना..!

सिटी अपडेट

उमरिया। बढ़ते कोरोना को लेकर और शहर में भीड़भाड़ को कम करने के उद्देश्य से जिले में अनलॉक फेज 2 में आज रविवार को लॉकडाउन का दौर रहा और जिले की सड़कों में सन्नाटा पसरा रहा. विदित हो कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है, जिसे लेकर बीते दिन उमरिया कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने उमरिया जिले के लिए माह के प्रत्येक रविवार को बंद का आदेश जारी किया था, जिसके बाद आज पहले रविवार नागरिकों ने आदेश का परिपालन बखूबी करते हुए अपने को घरों में कैद रखा. शहर की सड़कें सूनी रही, लेकिन अपने रोजमर्रा के तय वक्त में रात्रि 8:30 बजे के बाद से कुछ लोग फेस कवर कर नाईट वॉक पर जाते हुए दिखे.

यहां नहीं हुए लोग एकत्रित :

इस दौरान नगर पालिका क्षेत्रों में अत्यावश्यक सेवाएं दुग्ध वितरण, चिकित्सा सेवायें, मेडिकल दुकानों का संचालन पुलिस विद्युत पेट्रोल तथा डीजल पंप, दूर संचार सेवा पूर्ववत नियत समयानुसार संचालित रहे लेकिन यहां भी भीड़ दिखाई नहीं दी.

नहीं आई कोई बुरी ख़बर :

जगह जगह पर पुलिस कर्मियों का दल मुस्तैद रहा साथ ही अलर्ट होकर पुलिसकर्मी गस्त बजाते हुए शहर का जायजा लेते हुए पेट्रोलिंग कर रहे थे तो वहीं स्वयं पुलिस अधीक्षक विकास सहवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही थी और जिले के सभी थाना क्षेत्रों से सूचना एकत्रित की जा रही थी शाम 6 बजे तक कोई दुर्घटना सम्बंधित ख़बर नहीं मिली, जिले में शांतिपूर्ण तरीके से आज रविवार बंद सफल रहा.

यह जारी हुआ था आदेश:

विदित हो बीते शुक्रवार 10 जुलाई को जिला कलेक्टर एवं दंडाधिकारी संजीव श्रीवास्तव द्वारा जारी आदेश में उमरिया जिले के नगर पालिका क्षेत्र उमरिया, पाली, नौरोजाबाद, चंदिया एवं ग्राम पंचायत मानपुर करकेली अंतर्गत आगामी आदेश तक माह के प्रत्येक रविवार को पूर्णतः लॉकडाउन रखने अतः इन क्षेत्रों में अत्यावश्यक सेवाएं छोड़कर कोई भी प्रतिष्ठान नहीं खोलने के आदेश जारी किए गए थे.