शासन के दिशानिर्देशोंका हो रहा खुलेआम उल्लंघन... सचिव, रोजगार सहायक नदारद पाये गये...

शासन के दिशानिर्देशोंका हो रहा खुलेआम उल्लंघन...

सचिव, रोजगार सहायक नदारद पाये गये...

पंचायतों में अनिमितताओं का होगा त्वरित निवारण ceo मगरलोड

छत्तीसगढ़/ धमतरी- छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में प्रशासन कोरोना को देखते हुवे सख्ती से निर्देशो का पालन करने को बोल रही हैं, जिसके बाद भी लगातार लोगों के द्वारा नियमों को तोड़ मनमानी की जा रही हैं, मामला जनपद पंचायत मगरलोड क्षेत्र के ग्राम पंचायतों की हैं.जहाँ मनरेगा कार्य में लगे मजदूरों को न ही मास्क दीया गया हैं न ही हाथ धुलवाने के लिए सैनिटाइजर साबुन की व्यवस्था हैं। मजदूर एक जगह एकत्रित होकर काम कर रहे हैं, यहां तक कि सरपंच सचिव के मुँह पर भी मास्क या गमछा नजर नहीं आया...
साथ ही कार्यस्थल पर , सरपंच उपस्थित नहीं रहते हैं न रोजगार सहायक जो कि शासन प्रशासन की नियमों के चुनौती देने के बराबर हैं, लगातार शासन के निर्देश के बाद भी पंचायतों में इस तरह उल्लंघन किया जा रहा , मनरेगा कार्य मे शासन द्वारा सरपंच ,सचिव , पंचों को नियम के तहत कार्य करने का आदेश दिया गया हैं, पर पंचायत के सरपंच ,सचिव अधिकतर नदारद पाए जा रहे हैं...

इसके अलाव ग्राम पंचायत *राजपुर* में नाली सफाई सह गहरीकरण कार्य किया गया है ,जिसके पीचिंग करने को लेकर भारी अनियमितता बरती जा रहीं हैं, जिसमें पत्थर के ऊपर सिर्फ़ खाली रेत डालकर थूक पॉलिश किया जा रहा है..तथा पूछने पर इंजीनियर ने आदेशित किया है ऐसा काम करने वाले मजदूरों का कहना है ।

वही इस संबंध में जनपद पंचायत मगरलोड के मुख्यकार्यपालन अधिकारी बीएस मंडावी ने बताया कि सरपंच व पंचो को निरंतर कार्य स्थल पर कर कार्य की गुणवत्ता और कार्य स्थल पर हाथ धोने साबुन या सैनिटाइजर की समुचित व्यवस्था करने निर्देश दिया गया हैं, साथ ही साथ प्रतिदिन चर्चाओं, मीटिंग और व्हाट्सएप्प ग्रुप के जरिए लगातार कार्य स्थल पर रहने तथा गुणवत्ता जांच करने सहायिका, सरपंच, पंच व सचिव को सख्ती से निर्देश दिया गया हैं, इसके बावजूद यदि अगर किसी भी ग्राम पंचायत में निर्देशों का अवहेलना करते पाएं जाते हैं तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही नाली पीचिंग कार्य सम्बन्धित को विधिवत जांच करने की बात कही है,
इसी तारतम्यता में उन्होंने नेशनल मीडिया न्यूज़ ऐजेंसी ब्यूरो चीफ को धन्यवाद ज्ञापित किया, कि इतने सारे ग्राम पंचायत होने के कारण सभी जगह जा नही पाते ,मीडिया के माध्यम से पता चलता है तो उसे संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्यवाही किया जयेगा ।


चुुुनेश साहू