कटिहार में मिला 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मचा हड़कंप

🎤🎤कटिहार से कमल कुमार महतो की खास रिपोर्ट🎤🎤

कटिहार:- जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। ये दोनों मरीज जिले के कुर्सेला और कदवा प्रखंड से मिला है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। खबर की पुष्टि होते ही आसपास के 3 किमी के एरिया को सील कर दिया गया है। दोनो मरीज के ट्रैवेल हिस्ट्री की जानकारी जिला प्रशासन ले रही है।

पहला पॉजिटिव कदवा प्रखण्ड के रतनपुरा गाँव में मिला। जहाँ अजमेरशरीफ से एम्बुलेंस द्वारा 51 वर्षीय महिला आयी थी। एम्बुलेंस में चालक-चिकित्सक समेत 4 लोग सवार थे। ये सभी 4 दिन पूर्व कटिहार आये थे।
वही दूसरा मरीज कुर्सेला प्रखण्ड के तीनघरिया की छात्रा है, जिसे तबियत बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया था। स्वास्थ्य महकमा ने जब जाँच किया तो रिपोर्ट पोजेटिव आया। सूचना के बाद प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है।
कल देर शाम गृह मंत्रालय ने लॉक डाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। कटिहार जिला अभी तक ग्रीन जोन में था अब संभवतः ऑरेंज जोन में आ जायेगा। मालूम हो कि कटिहार का सीमावर्ती जिला भागलपुर, नौगछिया, पूर्णिया, मधेपुरा पहले से ही कोरोना संक्रमित है। ऐसे में अब सिर्फ लॉक डाउन का पालन करना ही एक मात्र उपाय बचा है। इसलिए सभी अपने घरों में ही रहे |