जनपद में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज सील हुई सीमाएं

सुल्तानपुर। जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस का दूसरा संक्रमित व्यक्ति पाया गया है। मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव मिला व्यक्ति निजामुद्दीन तबलीगी मरकज से जुड़ा हुआ है। जिला प्रशासन ने पॉजिटिव मिले व्यक्ति को कुड़वार विकास खंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुड़वार में निर्मित एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने दावा किया है कि उसका समुचित इलाज कराया जा रहा है।

जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार केएनआईएमटी फरीदीपुर स्थित फैसिलिटी क्वारेंटाइन सेंटर से 19 अप्रैल को निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में शामिल 14 का दूसरा सैंपल टेस्ट कराया गया। इसके साथ ही कुल 40 व्यक्तियों का सैंपल एसजीपीजीआई भेजा गया था।

मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मरकज में शामिल मोहम्मद अब्दुल्ला जैम (32) कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन का दावा है कि अब्दुल्ला में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था। अन्य 39 व्यक्तियों के परिणाम 13 तब्लीगियों समेत निगेटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिला व्यक्ति सूडान का निवासी है। इस बात की पुष्टि एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडे ने की है। जिले में 10 सूडानी नागरिकों को क्वारेंटाइन कराया गया था, जिनका जुड़ाव मरकज से बताया गया था।

हालांकि, विदेशी नागरिकों के खिलाफ सुल्तानपुर में दर्ज कराई गई प्राथमिकी वाली सूची में मोहम्मद अब्दुल्ला जैम जैसा कोई नाम नहीं है। इसे लेकर एडीएम ने कहा कि नाम में अंतर हो गया होगा। वह पीड़ित की वल्दियत सकूनत नहीं बता सके।

दूसरी ओर सोमवार को ढेमा गांव निवासी पॉजिटिव मिले कोरोना पीड़ित के गांव के 4326 लोगों की मंगलवार को स्क्रीनिंग की गई। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे की 16 टीमें जांच में लगी थीं। सभी ग्रामीणों को होम कोरेनटाइन रहकर सोशल डिस्टेंसिन्ग के पालन का निर्देश दिया गया है।

जिले के फरीदीपुर क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोमवार को कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के मामले में मंगलवार को ढेमा के 4326 लोगों की संयुक्त टीम ने की स्क्रीनिंग। प्रशासन, स्वास्थ्य, पुलिस की 16 संयुक्त टीमों ने की मोतिगरपुर के ढेमा गांव के लोगों की जांच व संपर्क की हिस्ट्री तैयार की गई। ढेमा गांव को सील कर दिया गया है एक किलोमीटर से ही बैरिकेडिंग की गई है ताकि कोई आ जा न सके। जिलाधिकारी सी इंदुमती ने किया सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का आवाहन।

बताते चलें कि दिल्ली से तीन दिन पहले निजी वाहन से पत्नी बेटे दामाद के साथ आये सुभाष शर्मा को फरीदीपुर में पत्नी के साथ कोरेन टाइन किया गया था। 18 अप्रैल को भेजे गए इनके सैम्पल में कोरोना होने की पुष्टि हुई तो उन्हें एल 1 के कुड़वार केंद्र में शिफ्ट किया गया है। आज़मगढ़ में बेटी दामाद व दिल्ली में बेटे व उसके परिवार की टेस्टिंग कराई जा रही है। तभी से अफसर चौकन्ने है। डीएम सीइंदुमति व एसपी शिवहरि मीना नजर रखे है एसडीएम सीओ कैम्प कर रहें हैं।पूरा गांव सील करके परिवारों को कोरेन टाइन किया गया है।

परदेशियों का आना है जारी

लॉकडाउन में भी गैर प्रदेशों से लोगों का आवागमन जारी है। गुजरात से मारुति वैन से आ रहे ड्राइवर समेत 5 लोग जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र के जमोली बॉर्डर पर पकड़े गए हैं। बिना पास के अयोध्या सुल्तानपुर बॉर्डर पर पुलिस ने पकड़ा। ये सभी जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के दौलतपुर गांव जा रहे थे। पुलिस ने सभी को KNIMT में क्वारेंटीन के लिये भेज दिया है।