दूषित जल की समस्या के निराकरण के लिए भाजपा नेताओं ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात की

अवैध धर्मांतरण, पूरा सिंचाई पानी नहीं मिलने तथा अवैध नशे की समस्या भी उठाई
श्रीगंगानगर, 9 सितम्बर 2024: पूर्व जिला प्रमुख एवं भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष सीताराम मौर्य, भाजपा मन की बात जिला सह संयोजक एडवोकेट तरुण अरोड़ा, केएल धानक, मदन सिंह आदि पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाब चंद कटारिया से मुलाकात की। राजभवन चंडीगढ़ में हुई मुलाकात के दौरान शिष्टमंडल में शामिल पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनके साथ श्रीगंगानगर जिले से सम्बन्धित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें मुख्य समस्या पंजाब से राजस्थान की नहरों में आ रहे दूषित जल की समस्या को प्रभावी तरीके से उनके समक्ष उठाया गया तथा अवगत करवाया कि जहरीले दूषित पानी के कारण क्षेत्र में कैंसर रोग की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है। करोड़ों लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं तथा बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी कैंसर सहित अनेक गम्भीर रोगों से काल-कलवित हो रहे हैं। इसलिए इस समस्या का स्थाई निराकरण करके शुद्ध व स्वच्छ पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए व करोड़ों लोगों के जीवन की रक्षा की जाए।
इसके साथ-साथ अवैध धर्मांतरण पर रोक लगाने, केन्द्र व राज्य सरकार के स्तर पर प्रभावी कार्यवाही करके श्रीगंगानगर जिले की नहरों में राजस्थान के हिस्से का पूरा पानी सिंचाई पानी चलाने तथा पंजाब से श्रीगंगानगर आ रहे अवैध नशे ड्रग्स पर अंकुश लगाकर युवाओं को इसके चंगुल से बचाने की मांग भी की गई।
एडवोकेट तरुण अरोड़ा ने बताया कि शिष्टमंडल ने राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया की कार्यशैली एवं सादगी की सराहना करते हुए श्रीगंगानगर पधारने का भी आग्रह किया। राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने शिष्टमंडल को उक्त सभी समस्याओं पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख एवं भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष सीताराम मौर्य, भाजपा मन की बात जिला सह संयोजक एडवोकेट तरुण अरोड़ा, केएल धानक, मदन सिंह आदि उपस्थित थे।