चकिया- अवैध कब्जाधारियों की ओर मुड़ा एसडीएम दिव्या के बुलडोजर का जबड़ा,अतिक्रमण  पर सुनाई दी गरज

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- तहसील क्षेत्र के रामपुर कला गांव में शुक्रवार की दोपहर एसडीएम दिव्या ओझा के निर्देश पर पहुंची तहसील प्रशासन व पुलिस की टीम ने चक रोड की जमीन पर कब्जा किए चार अतिक्रमणकारियों के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवा कर सरकारी रास्ते को खाली कराया। इसके बाद 4 साल से चल रहा पुराना विवाद कुछ मिनट में ही सुलझ गया। बुलडोजर पहुंचने के बाद अतिक्रमणकारियों में खलबली मची रही।

मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर कला गांव निवासी अशोक पटेल व रमेश पटेल तथा लल्लन गोंड व मुन्ना गोंड द्वारा सरकारी चकरोड की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे लोगों को आवागमन में भी परेशानियां होती थी। जिसका विवाद करीब 4 साल पहले से ही चल रहा था। जिस मामले को लेकर गांव के एक व्यक्ति ने पूर्व में भी एसडीएम डीएम और सीएम तक गुहार लगाकर शिकायत की थी। इसके बाद एसडीएम दिव्या ओझा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्शन मोड में आकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश पर मौके पर तहसील व पुलिस प्रशासन की टीम के साथ पहुंचे चकिया के नायब तहसीलदार ने अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवा दिया। इसके साथ ही सरकारी चकरोड से अतिक्रमण खाली कराकर रास्ता साफ कराया। जिससे 4 सालों से चल रहा विवाद मात्र कुछ मिनट में ही सुलझ गया। एसडीएम द्वारा अवैध प्रतिक्रमण पर बुलडोजर चलाई जाने के बाद क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा और अतिक्रमणकारियों में खलबली मची रही।

इस संबंध में एसडीएम दिव्या ओझा ने बताया कि लगातार 4 साल से यह विवाद चल रहा था और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शिकायत मिल रहे थे जिसके बाद कार्रवाई के क्रम में एक्शन लेते हुए बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण को खाली कराया गया है आगे भी इसी तरह अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।