बहराइच के बाद चकिया इलाके में जंगली जानवरों का आतंक,जानवरों के हमले में आधा दर्जन ग्रामीण घायल,लकड़बग्घे की लोगों ने जताई आशंका 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया-स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के दाउदपुर डकही गांव में गुरुवार की रात्रि जंगली जानवर लकड़बग्घे ने जमकर उत्पात मचाया। जंगली जानवर के हमले के चपेट में आने से गांव के 6 लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में चल रहा है। सूचना पर एसडीएम दिव्या ओझा व प्रभागीय वनाधिकारी दिलीप श्रीवास्तव ने वन विभाग टीम को अलर्ट करते हुए निर्देश देकर गांव व अस्पताल में भेजा। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जंगली जानवर लकड़बग्घे सहित अन्य गतिविधियों पर नजर बनाकर जांच में जुटी हुई है।मौके सेक्रेटरी श्रीचंद्र व वनविभाग टीम , लेखपालपहुंचकर घायल परिजनों से बात कर जानकारी का लिया।

कोतवाली क्षेत्र के दाउदपुर डकही गांव में गुरुवार की रात्रि जंगली जानवर लकड़बग्घे ने ग्रामीणों पर हमला बोला।जिसमें 6 ग्रामीण जख्मी हो गए।जिनका इलाज चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में चल रहा है।घटना की सूचना एसडीएम दिव्या ओझा व डीएफओ रामनगर दिलीप श्रीवास्तव को दिया गया।सूचना मिलते हीस्थानीयवन विभाग के टीम मौके पर जाकर का जायजा लिया जाए और परिजनों से बातचीत किया। ग्रामीण किसी तरह अपनी जान बचाकर भाग खड़े हुए।लकड़बग्घे ने कुसुमलता 45 वर्ष पति रमेश भारती, भतीजी गुड़िया,मनसा व अन्नू के साथ सोई हुई थी तभी अचानक जंगली जानवर ने हमला किया। जहां ग्रामीणों ने सोरगुल मचाते हुए डंडे से जंगली जानवर को भगाया। जंगली जानवर के हमले से रंजीत पुत्र कल्लू, सुहेल अंसारी पुत्र सोहराब, समीउल्लाह पुत्र अजीमुल्ला, पंकज पुत्र सदाफल सहित 6 लोग जख्मी हुए।जिनका इलाज चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में चल रहा है सभी का हाल ठीक बताया जा रहा है।सूचना पर गांव पहुंचे सेक्रेटरी श्रीचंद्र ने गांव में जाकर ग्रामीणों का हाल जानते हुए जानकारी ली। कुछ लोगों ने कहा कि कौन सा जंगली जानवर है यह भी तक पता नहीं चल सका हैं। लेकिन कोई भेड़िया तो कोई लकड़बग्घा व सियार बता रहै हैं। वहीं सेक्रेटरी व प्रधान अरुण यादव ने जिला संयुक्त चिकित्सालय में भी जाकर जख्मी ग्रामीणों का हाल जाना।वहीं वनविभाग की टीम ग्रामीण को जागरूक कर रही है कि रात्रि में घर के अंदर ही सोये, डंडा साथ में रखें।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा ने बताया कि जंगली जानवर के हमले की सूचना मिला हैं। वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया हैं। एसडीएम ने कहा कि लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि पहाड़ व जंगल से सटे ग्रामीण रात्रि में घर के अंदर ही दरवाजा बंद करके सोएं।