गोदरेज अप्लायंसेज ने AI से संचालित फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनों के लिए पूरी तरह से स्वचालित मैन्यूफेक्चरिंग लाइन को लॉन्च किया

गोदरेज अप्लायंसेज ने AI से संचालित फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनों के लिए पूरी तरह से स्वचालित मैन्यूफेक्चरिंग लाइन को लॉन्च किया

<!--[if !supportLists]--> <!--[endif]-->ब्रांड का लक्ष्य इस साल वॉशिंग मशीन श्रेणी में 2 गुना वृद्धि हासिल करना है

<!--[if gte vml 1]> <![endif]--><!--[if !vml]--><!--[endif]-->

मुंबई, 2 सितंबर, 2024- गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप की इकाई गोदरेज एंड बॉयस के अप्लायंसेज कारोबार ने आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस तकनीक द्वारा संचालित पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीनों की अपनी नई रेंज के लिए प्रोडक्शन फेसिलिटी को जोड़कर अपनी विनिर्माण क्षमताओं का और विस्तार किया है। पुणे के पास शिरवल में 1 लाख वर्ग फुट में फैली इस नई फेसिलिटी में मशीनरी, उपकरण, बुनियादी ढांचे और बैकवर्ड इंटीग्रेशन के लिए करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

शिरवल में पूरी तरह से स्वचालित इस फेसिलिटी में प्रति वर्ष 3 लाख फ्रंट-लोड वाशिंग मशीनों की निर्माण क्षमता कि जायेगी। इस तरह वाशिंग मशीनों के बाजार में गोदरेज अप्लायंसेज की बाजार उपस्थिति और मजबूत होगी। साथ ही, ब्रांड के स्वचालित वाशिंग मशीन पोर्टफोलियो का उत्पादन भी लगभग दोगुना हो जाएगा। इस ग्रीनको प्लैटिनम प्लस प्रमाणित फैक्ट्री में रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, सेमी और टॉप-लोड वाशिंग मशीन, मेडिकल रेफ्रिजरेटर, इंसुली कूल और क्यूब जैसे अन्य उपकरणों का निर्माण भी किया जाता है।

नई असेंबली लाइन पर टिप्पणी करते हुए, गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट कमल नंदी ने कहा, ??एआई पावर्ड नई प्रॉडक्ट रेंज भारतीय उपभोक्ताओं की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए इनोवेशन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। वर्तमान में, हम वाशिंग मशीन श्रेणी में सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांडों में से एक हैं, और 100 करोड़ रुपये के इस नए निवेश के साथ, हम अपनी स्थिति को और मजबूत करने और इस साल वाशिंग मशीन सेगमेंट में दोगुना वृद्धि के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।??

नई प्रॉडक्ट रेंज के बारे में बात करते हुए, गोदरेज अप्लायंसेज के प्रोडक्ट ग्रुप हेड - वॉशिंग मशीन्स शशांक सिन्हा ने कहा, ??पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनों की हमारी नई रेंज को विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ताओं के लिए तैयार और डिजाइन किया गया है। इस दौरान हमने विभिन्न भौगोलिक और जलवायु परिस्थितियों, परिवार के आकार और धुलाई की आदतों के आधार पर उनकी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखा है। बेहतरीन खूबसूरती के साथ-साथ, 7-10 किलोग्राम क्षमता वाली ये उन्नत मशीनें एआई तकनीक द्वारा संचालित हैं जो इंटेलिजेंट तरीके से धुलाई और खंगालने को कस्टमाइज्ड करती हैं, स्मार्ट लोड डिटेक्शन और वॉटर लेवल एडजस्टमेंट द्वारा कपड़ों की बेहतर देखभाल करती हैं। साथ ही, ये मशीनें कीमती पानी और ऊर्जा की बचत करती हैं, जिससे उपभोक्ताओं को धुलाई का एक अलग ही अनुभव मिलता है।??

सोच-समझकर बनाई गई चीज़ों के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, कई उन्नत सुविधाएँ फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन रेंज को सबसे अलग बनाती हैं। उदाहरण के लिए, स्टीम वॉश प्रोग्राम कपड़ों को गहराई से साफ करता है और 2 दिन तक पुराने 100 से ज्यादा तरह के दागों को साफ कर देता है। रिफ्रेश प्रोग्राम उन्हें दुर्गंध से बचाता है और फैब्रीसेफ ड्रम विभिन्न कपड़ों की गुणवत्ता बनाए रखने में मदद करता है। इसके अलावा, ये मशीनें कपड़ों को 30 मिनट तेज़ी से सुखा सकती हैं। फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनों की पूरी रेंज ऑटो ड्रम क्लीन रिमाइंडर के साथ अनूठी सुविधा प्रदान करती है। साथ ही ये मशीनें एंटी-रस्ट कैबिनेट, ओवरफ्लो प्रोटेक्शन, 2 साल की कोम्प्रिहेंसिव और 10 साल की मोटर वारंटी के साथ आती हैं।