गणेशगढ़ रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने सुनीं आमजन की समस्याएं

माननीय मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशानुसार करें जनता की समस्याओं का निस्तारण

श्रीगंगानगर, 31 अगस्त। गंगानगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गणेशगढ़ में शनिवार को रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने आमजन की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशा के अनुसार जनता की समस्याओं का निराकरण करें। रात्रि चौपाल के दौरान 38 से अधिक प्रकरण प्राप्त हुए।

गणेशगढ़ में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम की उपलब्धता सुनिश्चित करने, विधुत पोल हटाने, पेयजल लाइन बिछवाने, सड़क मरम्मत और नियमित विधुत आपूर्ति सहित अन्य परिवाद दिए गए। जिला कलक्टर ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर इन प्रकरणों की जांच कर ग्रामीणों की समस्याओं के जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रात्रि चौपाल और जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले सभी प्रकरणों में गुणवत्तापूर्ण कार्रवाई करते हुए आमजन को राहत दिलवाना सुनिश्चित किया जाए।

रात्रि चौपाल में स्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम की गैर मौजूदगी की जानकारी मिलने पर जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उक्त एएनएम को ड्यूटी समय में स्वास्थ्य केंद्र में रहने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए। इसी तरह विधुत पोल हटाने के लिए जोधपुर डिस्कॉम, गांव में पेयजल पाइपलाइन बिछाने के लिए पीएचईडी, लिंक रोड की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी, कृषि भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए राजस्व अधिकारी, दिव्यांग को स्कूटी योजना का लाभ दिलवाने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाने के लिए पंचायती राज विभाग और परिवादी को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ देने के लिए रसद विभाग को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी सरकार की मंशा के अनुसार आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण कर उन्हें राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

रात्रि चौपाल में जिला परिषद सीईओ श्री मृदुल सिंह, एसडीएम श्रीमती जीतू कुलहरी, प्रशिक्षु आईएएस श्री रजत यादव, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. नरेश गुप्ता, सीडीईओ श्री पन्नालाल कड़ेला, श्री सतीश अरोड़ा, डॉ. करण आर्य, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, विद्युत विभाग के अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।