चकिया- नगर में सपाइयों ने जुलूस निकालकर दुकान बंद कराने का किया अपील,एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- सपा अध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर भारत बन्द के समर्थन में अनुसूचित जाति/ जनजाति के आरक्षण में वर्गीकरण के खिलाफ बुधवार को सपाइयों ने चकिया नगर में जुलूस निकाल कर दुकान बंद करने का अपील किया। और उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा को ज्ञापन सौंपा गया।

पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट ने कहा कि आरक्षण की रक्षा के लिए जन-आंदोलन एक सकारात्मक प्रयास है। ये शोषित-वंचित के बीच चेतना का नया संचार करेगा और आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ के ख़िलाफ़ जन शक्ति का एक कवच साबित होगा। शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतांत्रिक अधिकार होता है।

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी ने पहले ही आगाह किया था कि संविधान तभी कारगर साबित होगा जब उसको लागू करनेवालों की मंशा सही होगी। सत्तासीन सरकारें ही जब धोखाधड़ी, घपलों-घोटालों से संविधान और संविधान द्वारा दिये गये अधिकारों के साथ खिलवाड़ करेंगी तो जनता को सड़कों पर उतरना ही होगा।जन-आंदोलन बेलगाम सरकार पर लगाम लगाते हैं।

इस दौरान विधानसभा महासचिव मुश्ताक अहमद खान, पूर्व प्रमुख सुधाकर कुशवाहा, मनोज यादव, रामलाल यादव, सुबेदार मौर्या, रामविलास पाल, शमसेर यादव, राकेश मोदनवाल, मुख्तार अहमद, शमसेर यादव,जगनारायण यादव,अजय गुप्ता, सुदामा यादव,निलम बियार, विजय यादव,मुन्ना भास्कर,शमीम अहमद, विनोद यादव, सुबास खरवार,नौशाद अली, अमित यादव आदि उपस्थित रहे।