हरदोई के अतरौली थाने में समाधान दिवस का हुआ आयोजन, डीएम और एसपी ने फरियादियों की सुनी शिकायतें, पुलिस और राजस्व टीम को समन्वय बनाकर अवैध कब्जे को मुक्त कराने के दिए निर्देश

हरदोई। अतरौली थाने में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित कानूनगो एवं लेखपालों से कहा कि भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण के लिए गांवों का स्थलीय निरीक्षण करें और गांव चौपाल लगाकर दोनों पक्षों के समक्ष उक्त विवाद को आपसी सुलह-समझौते के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सरकारी एवं गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस कार्मिकों की संयुक्त टीम के साथ अवैध कब्जों की पैमाईश करें और अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व तत्काल एफआईआर दर्ज करा कर मुकदमा कायम करायें।

जिलाधिकारी ने गांवों में ग्राम चौपाल आदि कार्यक्रम के दौरान ग्रामवासियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बतायें और गांव के सबसे निचले पायदान के गरीब पात्र लोगों को आवास, शौचालय, राशन कार्ड, स्वास्थ्य कार्ड एवं रोजगार परक योजनाओं का लाभ दिलायें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व टीम के साथ समन्वय बनाकर गांवों में भूमि, मकान आदि पर अवैध कब्जों को कब्जा मुक्त कराने में सहयोग करें और शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए क्षेत्र के भूमाफिया, दबंग, अपराधी तथा आराजक तत्वों की गतिविधियों की जानकारी नियमित बीट सिपाहियों एवं चौकीदारों से लें और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस कर्मियों की तैनात करते हुए रात्रि की गस्त बढ़ायें। थाना समाधान दिवस में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, तहसीलदार, थानाध्यक्ष एवं कानूनगों, लेखपाल आदि उपस्थित रहें।