नक्सल क्षेत्र में डीएम,एसपी तो चकिया में एसडीएम दिव्या ने तहसील दिवस में सुनी फरियादियों की समस्याएं


चकिया/नौगढ़- जिले की नौगढ़ तहसील में माह के प्रथम शनिवार को जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना। और कुछ समस्याओं का मौके पर निस्तारण करते हुए अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को सकते हुए निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अंदर प्रार्थना पत्रों के माध्यम से की गई शिकाकातों का निस्तारण कर समस्याओं का समाधान कराएं।


वही चकिया तहसील में उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा के नेतृत्व में समाधान दिवस का आयोजन किया गया।तहसील दिवस में 19 प्रार्थना पत्र पड़े।जिसमें मौके पर केवल पांच प्रार्थना पत्रों का ही निस्तारण किया गया। प्रार्थना पत्र को संबंधित विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

बताते चलें कि झमाझम बारिश और मौसम खराब होने की वजह से कई फरियादी अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाए।जिससे उनकी समस्याएं न तो अधिकारियों तक पहुंची न तो समाधान हो पाया।चकिया तहसील में केवल 20 फरियादी ही पहुंच पाए। जिसमें मौके पर पांच मामलों का निस्तारण किया गया और 15 मामलों को संबंधित अधिकारियों को सौंप कर एक सप्ताह के अंदर समस्याओं के निस्तारण के लिए एसडीएम दिव्या ओझा ने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को लेकर सभी अधिकारी और कर्मचारी गंभीर रहें तत्काल निस्तारण पर ध्यान दें।


जिससे फरियादी बार-बार एक ही समस्या को लेकर तहसील में ना पहुंच पाएं। इस दौरान तहसीलदार सुरेश चंद्र शुक्ला,सीओ आशुतोष त्रिपाठी,खण्ड विकास अधिकारी विकास सिंह,पूर्ति निरीक्षक ममता सिंह, अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार, नायब तहसीलदार सहित नाम अधिकारी मौजूद रहे।

वही नौगढ़ तहसील में जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने हरियाणवी की समस्याओं को सुना और कई प्रार्थना पत्र का त्वरित निस्तारण करने के साथ ही अन्य प्रार्थना पत्रों को विभागीय अधिकारियों को देते हुए तत्काल निस्तारण करने की कहा।


समस्याएं खत्म हो सकें। पीएम निखिल टीकाराम ने कहा कि भूमि विवाद, आवास शौचालय संबंधित समस्याओं पर अधिकारी ध्यान दें, जांच के बाद तत्काल निस्तारण करने के साथ समाधान करें।इस दौरान एसडीएम कुंदन राज कपूर,तहसीलदार,नायब तहसीलदार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।