नगला बीच मे नालियों की सफाई न होने की वजह गलियों में भरा गन्दा पानी।

फिरोजाबाद, सिटी अपडेट संवाद। नगला बीच की सड़क से नीची हो चुकी गालियों में और गलियों में स्थित कुछ घरों में नालियों के गन्दे पानी का जल भराव हो रहा था जिसके लिए शिकायत कर्ता बृजमोहन गुप्ता ने जिला पंचायत राज अधिकारी से दो बार शिकायत द्वारा नालियों की सफाई की मांग की थी तब प्रधान जी ने करीब 1/4 नालियों की सफाई कराकर नालियों पर अतिक्रमण करके सफाई कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले अतिक्रमण कारियो के दबाब में करीब 3/4 सफाई कार्य बिना पूर्ण कराए ही सफाई कार्य को रोक दिया है जबकि जल भराव से पीड़ित लोगों के मकानों के गिरने का खतरा बना हुआ है और इनमें से कई परिवार ऐसे भी हैं जो मकान के गिरने पर दुबारा मकान बनवाने की स्थिति में नहीं है अतः शिकायत कर्ता ने शेष बचीं करीब 3/4 नालियों की भी सफाई पूर्ण कराने की रविवार को जिलाधिकारी रमेश रंजन से शिकायत द्वारा मांग की है।
थाना रजावली की ग्राम पंचायत रुधऊ पहाड़पुर के ग्राम नगला बीच में सड़क के दोनों ओर बनी नालियों के गंदगी से भर जाने की वजह से गन्दे पानी निकासी नही हो पाती है और घरों व बरसात का पानी सड़क से नीचे हो जाने वाले मकानों की ओर अपना रुख कर लेता है। गलियों की हालत बिना बरसात के ही खस्ता रहती है ऊपर से जब थोड़ी सी भी बारिश हो जाये तो हालात ये होते है कि बरसात का पानी गलियों में बने मकानो में घुसने लगता है। गन्दे पानी से भरी गलियों से होकर नन्हे नन्हे बच्चे भी गुजरते है जो आये दिन गिर कर चुटैल होते है।इन गलियों में रहने वाले निवासियों का कहना है कि नालियों के चॉक हो जाने से पानी गलियों में भर जाता है जिससे बीमारियों का जन्म हो जाता है।ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान की मनमानी की वजह हमे इस तरह के नारकीय जीवन में जीना पड़ रहा है।
बताते चले कुछ दिनों पहले गांव नगला बीच के ही समाज सेवक बृजमोहन गुप्ता ने गांव में चॉक पड़ी नालियों की साफ सफाई कराने हेतु जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से कई बार शिकायत भी की थी किन्तु बृजमोहन की शिकायतों का फर्जी निस्तारण कर दिया गया। समाज सेवक बृजमोहन गुप्ता का कहना है कि ग्राम प्रधान खरग सिंह को भी उन्होंने कई बार नालियों के चॉक होने से उत्पन्न जनसमस्याओं से अवगत कराया है किंतु वे नालियों की सफाई में कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की बात कहकर जनसमस्याओं से पल्ला झाड़ लेते है। समाज सेवक बृजमोहन ने बताया यदि जिम्मेदार ग्राम प्रधान भी अतिक्रमणकारियों से डर कर जनसमस्याओं को नही सुनेंगे तो आखिर जनसमस्याओं का निस्तारण कैसे होगा।
प्रतिनिधि द्वारा ग्राम प्रधान खरग सिंह से दुरभाष के माध्यम से जब इस जनसमस्या सम्बंधित बात की तो बताया कि हमने नालियों की सफाई का कार्य शुरू कराया था जिसका कुछ अतिक्रमणकारियों ने विरोध किया। जल्द ही पुलिस की सहायता लेकर सफाई कार्य कराएंगे।