हरदोई के बेलाताली तालाब में अचानक मरी लाखों मछलियां, देखरेख के अभाव में पूर्व जिलाधिकारी का ड्रीम प्रोजेक्ट हुआ बदहाल, सुबह टहलने आए लोगों में दिखा आक्रोश

हरदोई। शहर से सटी ग्राम सभा चांद बेहटा में पूर्व जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा ड्रीम प्रोजेक्ट के तौर पर बेलाताली तालाब को विकसित कराया गया था। जो अब अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। जहां पर लोगों को आकर्षित करने के लिए तालाब में मछलियां डाली गई थी जो कि आज देख रेख के अभाव में लाखों की तादाद में मर रही है और तालाब के पानी में उतरा रही है। स्थानीय लोग सुबह-सुबह यहां टहलने आते हैं जो अब तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। किसी का आरोप है कि पानी जहरीला हो गया है जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है तो कोई वहां लगने वाले शराबियों के झुंड को आरोपी मान रहे हैं। हालांकि मछलियों के अचानक मरने से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया हैं।
हरदोई सदर तहसील क्षेत्र के शहर से सटी ग्राम सभा चांद बेहटा में शहर की सर्कुलर रोड के किनारे पर स्थित बेलाताली तालाब को पूर्व जिलाधिकारी पुलकित खरे ने ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में विकसित कराया था। जहां पर लोगों के बैठने के लिए बेंच टहलने के लिए तालाब के किनारे ट्रैक का निर्माण कराया था और लोगों को आकर्षित करने के लिए तालाब में मछलियों को भी छोड़ा गया था। वहीं यहां आने वाले आगंतुकों के लिए प्रवेश टिकट और तालाब की देखरेख के लिए केयर टेकर भी नियुक्त किया गया था लेकिन उनके जाते ही यहां की स्थिति बदहाल गई है। आज लोग एक बार फिर पूर्व जिलाधिकारी पुलकित खरे को याद कर रहे हैं, क्योंकि आज तालाब में देखरेख के अभाव में लाखों मछलियां मर रही हैं और तालाब के पानी के ऊपर उतराती दिख रही हैं। जिससे लोगों में आक्रोश है और स्थानीय लोग मौजूदा जिलाधिकारी की कार्यशैली पर उंगली उठा रहे हैं। साथ ही बेलाताली के पानी की गुणवत्ता की जांच कराते हुए यहां केयर टेकर नियुक्त करते हुए दोबारा से तालाब के जीर्णोद्धार कराने की मांग कर रहे हैं।
बेलाताली तालाब के किनारे बने ट्रैक पर सुबह सुबह रोज सैकड़ों लोग टहलने आते थे और इन मछलियों को दाना खिलाते थे लेकिन आज तालाब में अचानक लाखों मछलियां मर गई जिसके बाद से उन लोगों में आक्रोश है और दोबारा तालाब के जीर्णोद्धार कराने की मांग कर रहे हैं।