चार्ज लेने से पहले ही श्रावण मास के मेले को लेकर एक्टिव दिखीं नवागत एसडीएम दिव्या, जागेश्वर नाथ धाम का किया निरीक्षण

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय�

चकिया- श्रावण मास के प्रारंभ होने के बाद प्रथम सोमवार को तहसील क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरों पर लगने वाले मिले और दर्शनार्थी तथा श्रद्धालुओं की जताने वाली भीड़ को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन और तहसील प्रशासन पूरी तरीके से सक्रिय है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पक्का इंतजाम किए गए हैं।

इसी क्रम में रविवार की दोपहर को चकिया तहसील का चार्ज संभालने के पहले ही नवागत एसडीएम दिव्या ओझा ने क्षेत्र के हेतिमपुर गाँव स्थित बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर परिसर में पहुंचकर श्रावण मास के प्रथम सोमवार को लगने वाले मेले के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ श्रद्धालुओं पर निगरानी रखने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को भी नजदीक से परखा और संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

दिव्या ओझा ने कहा कि सोमवार के दिन काफी संख्या में श्रद्धालुओं की होने वाली भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं और प्रत्येक गतिविधियों पर पुलिसकर्मियों द्वारा नजर रखी जाएगी। जिससे किसी के साथ कोई घटना या दुर्घटना घटित ना हो सके। वहीं उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही और सुरक्षा व्यवस्था में चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही सीओ आशुतोष त्रिपाठी ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बताया कि सादा वर्दी में भी पुलिस के जवान लगातार चारों तरफ चक्रमण करते नजर आएंगे।

इस दौरान कोतवाल अतुल कुमार प्रजापति, चौकी प्रभारी अभिनव गुप्ता, सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।