विनायक नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा

शाहजहाँपुर(जलालाबाद)। बरेली रोड स्थित टेस्टी ट्रीट ढाबे के पीछे विनायक नमकीन फैक्ट्री पर आज खाद्य विभाग ने छापा मारा छापे के दौरान अधिकारियों ने खाद्य तेल,नमकीन और मैदा रंगीन कचरी और बेसन के नमूने लिए हैं। होली का त्योहार नजदीक आते ही मिलावटी खाद्य सामान की बिक्री अपने शबाब पर पहुंचने को बेकरार है वहीं खाद्य विभाग भी कार्यवाही और छापेमारी करने से पीछे हटती नजर नही आ रही है।होली का त्योहार जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे ही मिलावट खोरों का जाल फैलता जा रहा है चाहे वो नमकीन हो या मैदा हो या मावा हो हर खाद्य पदार्थ में मिलावट होकर आने लगी है।मिलावटी खाद्य पदार्थों में मिलावट खोर तरह तरह के कैमिकल इस्तेमाल करते हैं जिसकी बजह से कई गंभीर बीमारियां फैलने का डर बना रहता है इसी को देखते हुए खाद्य विभाग ने त्योहार को नजदीक देखते हुए जिले भर में छापेमारी करना शुरू कर दिया और कई लोगों पर कार्यवाही भी कर चुका है।लेकिन मिलावट खोर हर रोज नये नये रास्ते अपना कर बाजार में अपना प्रोडक्ट जमाने की कोशिश कर रहे हैं।नगर जलालाबाद में कई ऐसी जगह हैं जहाँ पर बिना रजिस्ट्रेशन और जीएसटी टिन नम्बर के कई कारखाने संचालित है जहां पर मिलावटी सामान धड़ल्ले के साथ बनाया जाता है।
छापेमार कार्यवाही के दौरान फूड इंस्पेक्टर राम जी शुक्ला मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शर्मा जयपाल सिंह नरेंद्र सिंह, इंद्रपाल मौर्य आदि लोग मौजूद रहे।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि विनायक नमकीम फैक्ट्री से खाद्य तेल बनी हुई नमकीन और मैदा का सैम्पल लिया गया है।जिसको जांच के लिए लैब में भेजा जायेगा जांच आने के बाद उचित कार्यवाही की जायेगी।