एसपी हरदोई ने गूगल मीट के माध्यम से अधीनस्थों को दिए निर्देश, कहा- पुलिस अभिरक्षा में न हो किसी की प्रताड़ना और मौत, जनसुनवाई और कांवड़ यात्रा पर पुलिस दे ध्यान

हरदोई। एसपी नीरज कुमार जादौन ने एएसपी, सीओ और थानेदारों से गूगल मीट के माध्यम से बैठक की। उन्होंने मातहतों को पुलिस अभिरक्षा में होने वाली मृत्यु और प्रताड़ना की रोकथाम के संबंध में निर्देश दिए और डीजीपी के पत्र के बारे में अवगत कराया। साथ ही कांवड़ यात्रा और जनसुनवाई के संबंध में अधीनस्थों को निर्देश दिए है।

हरदोई के एसपी नीरज कुमार जादौन ने पुलिस अधिकारियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से बैठक की है। उन्होंने एएसपी, सीओ और थानेदारों को निर्देश दिए है। डीजीपी द्वारा पुलिस विभाग को भेजे गए पत्र के बारे में अधीनस्थों को अवगत कराया है। एसपी ने पुलिस अभिरक्षा में मृत्यु और प्रताड़ना के बारे में संबंधित को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में पारदर्शिता लाई जाए, किसी भी पीड़ित को न्याय के लिए दौड़ना न पड़े। थाने पर आने वाले पीड़ितों को नीली पर्ची दी जाएगी और 7 दिन के अंदर फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। अगर इस अवधि में निस्तारण नहीं किया जाता है तो उस पर्ची (टोकन) पर दिए गए तीन नंबरों पर संपर्क करके फरियादी अपनी समस्या बता सकते है। नहीं तो 7 दिन के बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर एसपी से शिकायत कर सकते है। जहां उनको लाल पर्ची (टोकन) दिया जाएगा। जिसमें सही शिकायत का निस्तारण न होने पर संबंधित थाने की पुलिस और प्रभारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। एसपी नीरज जादौन ने कांवड़ यात्रा को लेकर भी निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कांवड़ यात्रा के रूट को चिन्हित कर लिया जाए और कांवड़ियों को मार्ग पर कोई समस्या न हो इसका खास ध्यान रखा जाये। गूगल मीट के माध्यम से अधीनस्थों को जोड़कर एसपी ने संकेत दिए है कि कार्यालयों की अनावश्यक दौड़ न लगाए सारा ध्यान जनसुनवाई पर लगाए तथा क्षेत्र में जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करें।