चकिया-सराफा व्यापार मंडल की बैठक में व्यापारी के बेटे की मौत पर जताया गया शोक,मृतक के पिता बोले- पुलिस कर रही  हीलाहवाली, एक सप्ताह के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- नगर के वार्ड नंबर 4 निवासी माधव प्रसाद का पुत्र यश कुमार 16 वर्ष का पिछले दिनों शहाबगंज थाना क्षेत्र के पालपुर गांव के समीप राइट कर्मनाशा नहर में बरामद की गई थी। इसके बाद परिजनों ने पहुंच कर शव का शिनाख्त किया। इसके बाद स्थानीय थाने की पुलिस ने पहुंचकर बिना पंचनामा की यही युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कई घंटे बाद पंचनामा का कागजात पूर्ण कराया गया।

सोमवार की देर शाम नगर स्थित एक दुकान पर सराफा व्यापार मंडल के पदाधिकारी और सदस्यों की एक अहम बैठक संपन्न हुई। जिसमें सर्राफा व्यापारी माधव प्रसाद के पुत्र के निधन पर व्यापारियों ने शोक व्यक्त किया लेकिन इसके साथ ही व्यापारियों में प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी भी देखी गई। बैठक के दौरान मृतक यश कुमार के पिता माधव प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी अब तक उनका एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है उनको शहाबगंज से चकिया थाने का चक्कर लगवाए जा रहा है और सोमवार को वह स्थानीय चकिया कोतवाली पर प्रार्थना पत्र लेकर गए हुए थे तो चकिया कोतवाल ने उनका प्रार्थना पत्र पहले तो फेंक दिया लेकिन कुछ देर बाद फिर किसी तरह प्रार्थी के मान मनौवल करने के बाद प्रार्थना पत्र रख लिए, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पुत्र के घर से निकलने के पूर्व उसका मोबाइल घर पर था लेकिन अब तक मेरा बेटा जो कपड़ा पहन कर गया था। वह कपड़ा पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।

मृतक के पिता माधव प्रसाद ने बताया कि उनके बेटे यश कुमार को वार्ड नंबर एक नगर पंचायत निवासी मौसम तिवारी के साथ उसके कई दोस्तों ने ले जाते हुए देखा था। लेकिन उसके बाद उसका कहीं भी ऐसा पता नहीं चल सका और अगले दिन सुबह उसकी लाश नहर में आई गई थी। इसके बाद शक के आधार पर पुलिस को नामजद तहरीर दी गई है लेकिन अब तक कोई एफआईआर नहीं लिखा गया है और ना ही कोई कार्यवाही की गयी है। ऐसे में उसके हत्या होने की पूरी आशंका है पुलिस से उम्मीद है कि जल्द से जल्द इसका खुलासा करेगी।

वही इस संबंध में व्यापारी नेता राकेश मोदनवाल ने कहा कि जिस तरीके से नहर में अंडरवियर पर युवक का शव देखा गया था और बरामद किया गया ऐसे में उसका मोबाइल घर पर होना और घटना के बाद से उसका कपड़ा गायब होना और मामले का अब तक पर्दाफांस ना होना कई सवाल खड़े करता है। ऐसे में अगर पुलिस को ही कार्रवाई नहीं करती है और जल्द से जल्द मामले का पर्दाफाश नहीं होता है तो सराफा व्यापार मंडल के साथ ही अन्य व्यापारी नेता भी बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। वही सराफा व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजू वर्मा ने कहा कि जिस तरीके से यह घटना हुई है वह निंदनीय है, अमेरिका के पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए स्थानिक कोतवाली में तहरीर दी है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है अगर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो आगे उच्चाधिकारियों से मुलाकात के बाद व्यापारी व स्वर्णकार समाज के लोग बड़े आंदोलन करने को तैयार रहेंगे।

इस दौरान मोहन वर्मा, दीप चंद्र वर्मा, श्याम सुंदर सेठ, रामलाल सेठ, पंकज कुमार वर्मा, विजय वर्मा सभासद, रवि कुमार सेठ,सहित शहाबगंज और सैदूपुर के भी व्यापारी मौजूद रहे।