फेसबुक व इंस्टाग्राम से प्रभावित होकर गलती न कर बैठे बालिकाएं- एएसपी अनिल कुमार

फेसबुक व इंस्टाग्राम से प्रभावित होकर गलती न कर बैठे बालिकाएं- एएसपी अनिल कुमार

करहल के सन्त विवेकानद स्कूल में हुआ ऑपरेशन जागृति का कार्यक्रम

पत्रकार अंकित कुमार

करहल। करहल के सन्त विवेकानंद ग्रुप ऑफ स्कूल के प्रांगण में ऑपरेशन जाग्रति फेस 2 के तहत बालक बालिकाओं को जागरूक करने का काम किया है। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने शिरकत करते हुए बालक बालिकाओं को जागरूक किया। इस दौरान विद्यालय के निदेशक डॉ जेपी यादव व सरिता यादव ने अतिथिओ का जमकर स्वागत सत्कार किया है।

कार्यक्रम में बालिकाओं को जागृत करने के लिए था इस कार्यक्रम में खासतौर से साइबर क्राइम जो फोन के दुरुपयोग से हो रहा है। फेसबुक से इंस्टाग्राम से और अन्य तरीकों से बच्चियां प्रभावित होकर के भूल कर बैठती हैं। इस पर विस्तार से चर्चा हुई उन्होंने ने कहा कि किसी भी समस्या को अपने घर में छुपाना नहीं है झूठे मुकदमा में शामिल नहीं होना है कार्यक्रम के अंत में बच्चियों से प्रश्न भी किए गए। जिन बच्चों ने प्रश्नों के उत्तर दिए उन्हें पुरुस्कृत भी किया गया ।कभी रास्ते में आपको कोई परेशान करता है इसके लिए 1090 नंबर पर शिकायत करनी है जब आप जागरूक होंगे तभी आप सुरक्षित रहेंगे।

इस दौरान कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती का पूजन अर्चन हुआ उसके बाद सभी अतिथियों का विद्यालय की प्रबंधक सरिता देवी ने स्वागत किया। स्वागत उपरांत बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर एएसपी अनिल कुमार, क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार सिंह, थानाध्यक्ष ललित भाटी, निदेशक डॉ जेपी यादव, सरिता यादव ने बच्चो को किया जागरूक।

इस दौरान पुरुस्कृत होने वाली छात्राओं में अर्ची तिवारी, शिवानी, लक्ष्मी, दीक्षा, साधना समेत आदि तमाम बच्चो को पुरष्कृत किया गया। इस मौके पर निदेशक डॉ जेपी यादव, सरिता देवी, सुधीर यादव, विजेंद्र सिंह, नजमा, सिमरन जैन, धर्मेन्द्र कुमार, सुरेंद्र कनौजिया, सोनी, खुशी समेत आदि तमामं लोग मौजूद रहे।