हरदोई में पुलिस ने तीन लुटेरों और एक खरीददार को किया गिरफ्तार, पिकअप की EMI नहीं भर सके तो दिया था लूट की घटना को अंजाम, सामान भी किया बरामद

हरदोई। संडीला पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही लूट का माल खरीदने वाला भी पुलिस गिरफ्त में आया है, पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया गया लुटेरों ने एक पिकअप खरीदा था जिसकी EMI वो चुका नहीं पा रहे थे जिसके चलते उन्होंने पराग डेरी में काम करने वाले के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि 2 जुलाई को प्रशान्त निवासी ग्राम पेशारी थाना आसीवन जनपद उन्नाव अपने पिकअप डाला से ग्राम सनई से दूध लेकर MCC सण्डीला प्लान्ट जा रहा था, जहां सनई गांव से 800 मीटर आगे लुटेरों ने पिकअप डाला को रुकवाकर प्रशांत को नीचे उतारकर उनको बंधक बनाया और नगदी व पिकअप डाला लेकर मौके से फरार हो गए थे। स्थानीय पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद ग्राम गोसवा से बारीवन वाले मार्ग पर स्थित जंगल से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनमें एक आरोपी मौका पाकर फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों में 18 वर्षीय सोनू पुत्र अशोक निवासी मोहल्ला मण्डई संडीला, 22 वर्षीय वसीम निवासी तेदवारी अतरौली और 28 वर्षीय, वीरेन्द्र पुत्र हरिपाल निवासी ग्राम गोवार थाना औरास जनपद उन्नाव है। जिनके पास से पुलिस ने लूटे गए पिकअप डाला, 55 हजार की नकदी, 17 दूध की केन व दो मोटरसाइकिल बरामद की है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि संडीला थाना क्षेत्र के संडीला-औरास मार्ग पर दूध से लदे पिकअप डाला के साथ लूट की घटना कारित की गयी थी, आरोपियों ने पिकअप डाला में लदे दूध को थाना संडीला स्थित मजहर ढाबा के पास दूध डेयरी पर आरिफ नामक व्यक्ति को बेच दिया था एवं कुछ दूध की कैनों को भी दे दिया था। जिससे आरोपियों को 66 हजार रुपये मिले थे। जिसके बाद आरोपियों ने पिकअप डाला को जंगल में छिपा दिया। 3 जुलाई को मौका पाकर आरोपियों ने पिकअप डाला बेचने का प्लान तैयार किया। रास्ते में ग्राम बेहसरिया के पास पुलिस चेकिंग को देखकर आरोपी पिकअप डाला को मौके पर छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने मजहर ढाबे के निकट डेरी से दूध के खरीददार आरिफ निवासी दुगई थाना संडीला को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही डेयरी से लूट की 08 कैनों को बरामद किया है।

एएसपी पूर्वी ने बताया कि लुटेरों ने एक पिकअप खरीदा था। जिसकी EMI वो चुका नहीं पा रहा था, जिसके चलते उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनको मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा हैं।