अजहरुद्दीन धर्म परिवर्तन कर के बन गए डब्लू सिंह ,परिवार सहित अपनाया सनातन धर्म।

चंदौली। जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के बिछियां गांव निवासी एक मुस्लिम परिवार ने सनातन धर्म अपनाया है। बता दें कि मुस्लिम परिवार ने वाराणसी भोजुबीर स्थित आर्य समाज मंदिर में पूरे वैदिक विधि - विधान और मंत्रो के साथ सनातन धर्म अपनाया है। हालांकि इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गरम है।

आपको बता दें कि बिछियां गांव निवासी मोहम्मद अजुरुद्दीन का पूरा परिवार सनातन धर्म और संस्कृति से प्रेरित था। सनातन धर्म में वापसी के बाद मोहम्मद अजीरुद्दीन ने अपना नाम डब्लू सिंह, पत्नी रिजवाना ने गुड़िया सिंह और बेटे मोहम्मद राज ने राज सिंह रख लिया है।
सनातन धर्म स्वीकार करने के बाद परिवार ने बताया कि पहले उनका परिवार हिंदू ही था। मुगलकाल में जबरन उनके पूर्वजों को मुस्लिम बना दिया गया था। पीढ़ियों से उनका झुकाव सनातन धर्म में था और उनका परिवार मुस्लिम होते हुए भी होली, दिवाली और दशहरा मनाता रहा है।

गांव के ग्रामीण संजय सिंह ने बताया कि यह एक सार्थक पहल है। लोग पीढ़ियों का रिकार्ड निकाल देखने के बाद जबरन मुस्लिम बनाए जाने पर अफसोस करते हुए सनातन धर्म की तरफ उन्मुख हो हिंदू धर्म अपना रहे हैं। इनका परिवार पहले हिंदू ही था। रिकार्ड खंगालने और देखने के बाद मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया है। हिंदू धर्म अपनाए परिवार ने हिंदू धर्म अपनाने पर खुद को गौरवान्वित बताया। कहा कि सनातन धर्म और संस्कृति जीवन जीने का श्रेष्ठ मार्ग है।