Kanpur-मेयर ने फूंका राहुल गांधी का पुतला.....

कानपुर मेयर ने फूंका राहुल गांधी का पुतला:नगर निगम के बाहर मेयर ने लगाया नारा; हिंदू हित का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर

कानपुर मेयर ने पार्षदों के साथ नगर निगम के बाहर किया प्रदर्शन।

संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं पर दिए बयान का विरोध कानपुर मेयर और पार्षदों ने किया। मेयर प्रमिला पांडेय ने दर्जनों भाजपा पार्षदों के साथ नगर निगम मुख्यालय के बाहर राहुल गांधी का पुतला फूंका। पुतले को मेयर ने खुद आग लगाई और नारा दिया कि हिंदू हित का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर।


संसद में सोमवार को राहुल गांधी ने कहा कुछ दिनों पहले तक जब चुनाव चल रहे थे, कांग्रेस पर बीजेपी आरोप लगाती रही कि कांग्रेस वाले मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लाए हैं और आज लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी वाले असली हिंदू ही नहीं हैं।

हंगामे के बीच राहुल ने सोमवार को 90 मिनट का जो भाषण दिया, उसमें हिंदू को लेकर ऐसा विवाद हुआ जहां प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत पांच मंत्रियों को उठकर राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जतानी पड़ी।


मंगलवार को मेयर ने राहुल गांधी के अचानक ही विरोध का ऐलान कर दिया। दर्जनों भाजपा पार्षदों के साथ मेयर नगर निगम मुख्यालय से निकली और बाहर गेट पर राहुल गांधी का पुतला फूंका। दर्जनों पार्षदों के साथ मेयर ने नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए मुख्यालय से बाहर निकलीं।

अचानक हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। एलआईयू भी सक्रिय हो गई। प्रदर्शन के दौरान पार्षदों ने भी जमकर राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए। भाजपाइयों ने नारे लगाते हुए कहा कि हिंदुओं को अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान।


मेयर ने कहा कि हिंदुओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। जब चुनाव आता है तो जनेऊ दिखाते हैं। कभी मंदिरों में चंदन लगाकर वहां अपने पूरे परिवार के साथ जाते हैं। आज राहुल गांधी हिंदुओं का हिंसक बता रहे हैं। राहुल गांधी ने अगर माफी नहीं मांगी तो ये लड़ाई सड़कों पर जारी रहेगी।

प्रदर्शन के दौरान पार्षद महेंद्र पांडेय पप्पू, नीरज गुप्ता, मदन बाबू, कौशल मिश्रा, विद्या वर्मा, संतोष साहू समेत अन्य पार्षद मौजूद रहे।