तीन नए कानून को लेकर एसपी ने बैठक कर अधिकारियों की लगाई क्लास,दिए निर्देश 

चंदौली- पुलिस लाइन में एसपी आदित्य लांग्हे के निर्देशन में 1 जुलाई से लागू होने वाले तीन नए कानून के विषय में हर वर्ग को जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण प्रोग्राम और कार्यशाला का आयोजन किया गया। एसपी आदित्य लांग्हे ने राजपत्रित अधिकारियों को आने वाले तीन नए कानून के बारे में जानकारी दी तथा जनता तक तीन नए कानून की जानकारी पहुंचाने की भी जिम्मेदारी सौपी। यह सभी तीन नए कानून 1 जुलाई 2024 से लागू हो गये है।

कार्यशाला में अभियोजन की तरफ से अभियोजन अधिकारी मनीष कुमार व विजय यादव द्वारा पुलिस लाइन कक्ष में उपस्थित राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों/थानाध्यक्षों को 3 नए कानूनों के संबंध में प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान बताया 1 जुलाई 2024 से इंडियन पीनल कोड की जगह भारतीय न्याय संहिता, क्रिमिनल प्रोसिजर कोड की जगह भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और एविडेंस एक्ट की जगह भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू होगा।
एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया कि, तीन नए कानूनों के सम्बन्ध में तैयार किये गए पम्पलेटों का वितरण किया जा रहा है। थाना क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर प्रशिक्षण तथा अभियोजन निदेशालय द्वारा भेजे गए बैनर व पोस्टर लगाये जाएंगे। स्थानीय स्तर पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों से और सोशल मीडिया के माध्यम से भी नए कानूनों के प्राविधानों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।