संस्थान द्वारा क्षेत्र में किये गए कार्यों की समीक्षा

संस्थान द्वारा क्षेत्र में किये गए कार्यों की समीक्षा

इसौरी रामनगर/ जनपद अम्बेडकरनगर के पूर्वांचल में स्थित जहांगीरगंज ब्लाक के अन्तर्गत आदर्श मानव समाज सेवा संस्थान अपने अनेक प्रकार के सामाजिक कार्यों को लेकर सदैव चर्चा में बना रहता है।संस्थान के प्रमुख पदाधिकारियों ने बताया कि अबतक जनपद अम्बेडकरनगर के कोने कोने से
15 असहाय गरीब लड़कियों की शादी में सहयोग,क्षेत्र में 8020 पौधा रोपड़ विभिन्न स्थानों व सदस्यों के घर,और 600 महिलाओं को निःशुल्क सिलाई/कढ़ाई,ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण भी दिया गया। और 100 लोगों को लगभग निःशुल्क ब्लड का भी सहयोग संस्थान के तरफ से दिया गया। और 169 स्वास्थ्य कैम्प लगवाकर मरीजों को निःशुल्क दवा एवं 6050 लोगों का स्वास्थ्य जांच/दवा और 345 स्थानों पर जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार का किया गया है।
और 530 लोगों को सर्दियों में असहाय व्यक्तियों को कम्बल का वितरण किया गया।और स्वच्छता अभियान के तहत 60 गांवों को कोविड-19 से बचाव हेतु सेनीटाइज व 2600 पीस मास्क का नि:शुल्क वितरण,250पीस साबुन सेनीटेशन किया गया।
और 3 विक्षिप्त महिला/पुरुष का इलाज भी संस्था की तरफ से निःशुल्क करवाया गया।
जिसमें बताया गया कि संस्था में तकरीबन बीस हजार से ज्यादा सक्रिय पदाधिकारी,कार्यकर्ता मौजूद हैं। जिसमें बताया गया कि
सरकारी सहयोग के बिना इतना कार्य करना बहुत ही मुश्किल था परंतु जनसहयोग व जनसम्पर्क एवं संस्था के प्रति इमानदारी से कार्य करने की क्षमता से ही अनेकों प्रकार के कार्य सम्पन्न हो रहे हैं।
संस्थान के प्रमुख पदाधिकारीगणों ने जोर देकर कहा कि उपर्युक्त कार्यों को कोई भी आकर वीजिट कर सकता है।