हरदोई में हत्याकांड के बाद पहुंचे आईजी ने पुलिस अधिकारियों को लगाई फटकार, फिर मुठभेड़ में पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, लापरवाही पाए जाने पर एसपी ने थाने के प्रभारी समेत तीन बीट आरक

हरदोई। एसपी ने पाली थाने के प्रभारी और बीट के तीन आरक्षियों को निलंबित किया है। अमन हत्याकांड में इन सभी की लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। पाली के खेमपुर में 15 जून को भी पैसे के लेनदेन और प्रेम प्रसंग को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। इसके बाद दबंगों ने शनिवार रात को घर में घुसकर हमला बोल दिया था। जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए है। पुलिस ने नामजद सात आरोपियों में चार आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है।

पाली हत्याकांड में एसपी केशव चंद गोस्वामी ने इंस्पेक्टर अरविंद राय और बीट के तीन आरक्षियों को निलंबित किया है। इन सभी की घटना में लापरवाही पाई गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। पाली के खेमपुर में शनिवार रात को मारपीट के बाद गोलीबारी हुई थी। जिसमें अमन और उसकी बहन समेत 5 लोग गंभीर घायल हुए थे। घटना में इलाज के दौरान अमन की लखनऊ में मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने मृतक के ताऊ की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मुठभेड़ में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो हत्यारोपियों रिज़वान और तौफीक के पैर में गोली लगी है।

आईजी जोन लखनऊ प्रशांत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले में जांच-पड़ताल की। अपराध रजिस्टर में खामियां पाए जाने पर आईजी ने पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने हर मामले में समय रहते त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने यह तक कह दिया कि सीओ,प्रभारी काम कुछ भी न करें और दरोगा वसूली करें। फिर अपराध नियंत्रण कैसे होगा, इस पर जिले के पुलिस अधिकारी व थाने के पुलिसकर्मी बगले झांकते नज़र आए। फिलहाल एक माह में दो मर्डर के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे थे। जिसमें बड़ी किरकिरी होने पर एसपी केशव चंद गोस्वामी ने थाने के प्रभारी समेत बीट के तीन आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ हैं।