हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय शातिर आरोपी को किया गिरफ्तार, दो आरोपी मौके से फरार, दो पुलिसकर्मी भी हुए घायल

हरदोई। शाहाबाद पुलिस ने मुठभेड़ में एक अंतर्जनपदीय शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। जिसने बरामदगी के दौरान लोडेड तमंचा से पुलिस टीम पर फायरिंग की। जिसको पुलिस ने बाएं पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए है। आरोपी ने अपने गिरोह के साथ आसपास इलाके में चोरी और लूट की चार घटनाओं को अंजाम दिया था।

हरदोई पुलिस के अनुसार शाहाबाद कोतवाली पुलिस आगमपुर के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी पुलिस को शाहाबाद कस्बे की तरफ से एक बाइक आती हुई दिखाई पड़ी। जिसको पुलिस टीम ने रोकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार ने भागने का प्रयास किया। जिसमें बाइक अनियंत्रित होने पर वह गिर पड़ा। पुलिस ने घेराबंदी कर चालक को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो व्यक्ति भागने में सफल हो गए। आरोपी ने पूछताक्ष में अपना नाम जनपद कन्नौज के तिर्वा थाना क्षेत्र के सीपुर पचौर निवासी शाहरुख बताया। आरोपी ने भागने के संबंध में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर हरदोई में कई चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। जो बाइक वह चला रहा है वह चोरी की है। लोनार में दो,पाली में एक और शाहाबाद में एक चोरी व लूट की घटना को उसने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। एक के बाद एक चोरी और लूट की घटनाओं से जिले में हड़कंप मचा हुआ था। 31 मई 2024 को शाहाबाद थाना क्षेत्र के आँझी पुल पर स्कूटी से जा रहे शराब के सेल्समैन की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर रूपये छीनने का प्रयास किया था। इन सभी घटनाओं में विभिन्न थानों पर पहले से मुकदमे दर्ज है। आरोपी शाहरूख ने बताया कि उसने इन सभी घटनाओं को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। आरोपी ने शाहाबाद थाना क्षेत्र के तडेर गांव में बंद पड़ी आटामिल के पीछे सरकारी ट्यूबवेल के पास अवैध शस्त्र छिपा रखा है। वहां पहुंचने पर आरोपी ने लोडेड तमंचा और कारतूस उठाकर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने बाएं पैर में गोली मारकर आरोपी को गिरफ्तार किया। जिसमें दो पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल जंग बहादुर और कांस्टेबल मोहित खोखर घायल हो गए। जिनको पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया हैं। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा 315 बोर मय एक खोखा व जिंदा कारतूस,एक बाइक हीरो पैशन एक्सटेक को बरामद किया है। पुलिस टीम की घेराबंदी के बाद दो आरोपी भागने में सफल हो गए। जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे है।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि हरदोई में विगत दिनों चोरी और लूट की घटनाएं हो रही थी। जिसके खुलासे के लिए पुलिस टीमों को लगाया गया था। जिसमें पुलिस ने एक आरोपी को मुठभेड़ में बाएं पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया है। जिसको विधिक कार्रवाई के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा हैं।