डीएम ने दाखिल खारिज के मामलों में लापरवाही पर जताई नाराजगी, बोले- किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त, राजस्वकर्मी बिना किसी दवाब के करे कार्य

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज तहसील सदर के सभागार में तहसीलदार, नायब तहसीलदार,कानूनगो एवं लेखपालों से सीधा संवाद किया। जिसमें सरकारी भूमि पर कब्जो एवं दाखिल खारिज के मामलों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने निर्देश दिये कि अवैध कब्जो एवं दाखिल ख़ारिज के मामलों का संबंधित राजस्व अधिकारी त्वरित निस्तारण करायें। दाखिल ख़ारिज के मुक़दमों से लेखपाल स्वयं को दूर रखें।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर पर विभागीय कार्यवाही के बाद तहसील सदर सभागार में संबंधित अधिकारियों/ कर्मचारियों के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि किसी को अनुचित लाभ न पहुँचाये किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और अनुचित लाभ पहुंचाने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी इसलिए सभी नायब तहसीलदार व लेखपाल अपनी कार्यशैली में सुधार करें। उन्होने कहा कि किसी प्रकार का अनुचित दबाव स्वीकार न करे तथा दैवीय आपदा के मामलों में पीड़ित परिवारों को नियमानुसर 24 घंटे में आर्थिक सहायता उपलब्ध करायें। अपने हल्के के सभी ब्लॉक प्रमुखों, प्रधानों व बीडीसी से लेखपाल संपर्क बनाये रखें और अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी से कार्य करें तथा तहसील कार्यालय को दलालों से मुक्त रखें। डीएम ने कहा कि अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित एवं गलत कार्य व लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार मिश्रा, तहसीलदार सचेन्द्र कुमार शुक्ला, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित सभी नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।