बकरीद मनाने हरदोई आ रही तीन महिलाओं समेत चार की मौत, सभी कैंटर पर सवार होकर घर आ रहे थे, गाजियाबाद में ट्रक की टक्कर से हुआ हादसा

हरदोई। ईंट-भट्टे पर मज़दूरी कर तपती धूप में गुज़र-बसर कर रहे मां-बेटे ने घर पहुंच कर अपनों के बीच बकरीद मनाने की तैयारी कर रखी थी। उसी लिए दोनों घर आ रहे थे,लेकिन उसी बीच गाज़ियाबाद में एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में उन दोनों के साथ दो और लोगों की मौत हो गई। चारों हरदोई के मंझिला थाने के कुम्हरुआ गांव के रहने वाले थे,घर? वालों से कहा था कि आ रहे है,लेकिन वे तो नहीं पहुंचे बल्कि उनकी मौत होने की खबर पहुंच गई। इस सूचना से पूरे कुम्हरुआ गांव समेत हरदोई में कोहराम मचा हुआ हैं।

जानकारी के अनुसार मंझिला थाना क्षेत्र के कुम्हरुआ के कुछ लोग हरियाणा के सोनीपत में गन्नौर ईंट-भट्टे पर मज़दूरी कर अपना गुज़र-बसर कर रहे थे। वहां? रह रहे इसरु की 60 वर्षीय पत्नी नाज़मुन,20 वर्षीय पुत्र इरशाद,21 वर्षीय शबीना पत्नी नौशाद और महेन्द्र की 40 वर्षीय पत्नी मायादेवी दूसरे लोगों के साथ कैंटर पर सवार हो गांव के लिए रवाना हुए थे। इरशाद,उसकी मां नाज़मुन व शबीना ने घर पहुंच कर बकरीद मनाने की तैयारी कर रखी थी। वे सभी लोग कैंटर पर सवार हुए,उसमें हरदोई के 7 और शाहजहांपुर के 17 लोग सवार थे। कैंटर जब गाज़ियाबाद एक्सप्रेस-वे पर मुराद नगर में रेवड़ा-रेवड़ी के पास रुक गया। उस पर सवार कुछ लोग टॉयलेट के लिए नीचे उतर गए। उसी बीच बागपत की तरफ से आ रहे ट्रक ने कैंटर में ज़ोरदार टक्कर मार दी,जिससे उस पर सवार सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए। जिनमें से नाजमुन,उसका बेटा इरशाद,शबीना और माया देवी की मौत हो गई। जबकि घायलों को गाज़ियाबाद में भर्ती कराया गया है। हादसे की खबर सुन कर उनके आने की राह देख रहे परिवार वालों में कोहराम मच गया। इस घटना से बकरीद की खुशियां मातम में बदल गई हैं।