जनपद पीलीभीत की तहसील पूरनपुर क्षेत्र में रामा नर्सिंग होम में ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत,अक्रोशित लोगों ने सीएमओ का फूंका पुतला,सीएमओ के पुतले की चप्पलों से पिटाई कर बरसाए पत्थर।

जनपद पीलीभीत की तहसील पूरनपुर क्षेत्र में रामा नर्सिंग होम में ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत,अक्रोशित लोगों ने सीएमओ का फूंका पुतला,सीएमओ के पुतले की चप्पलों से पिटाई कर बरसाए पत्थर।

अस्पताल के बाहर शव रखकर किया हंगामा।


राजेश गुप्ता संवाददाता पीलीभीत।
पीलीभीत जनपद में
सेहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव पिपरा मुजप्ता निवासी नन्हेंलाल पुत्र फूलचंद रविवार को पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार को अपनी पत्नी रीता देवी को उपचार के लिए क्षेत्र के रामा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। राम नर्सिंग होम को योगेश वर्मा,आरपी राठौर और हिमांशु वाजपेई संचालित कर रहे है।आरोप है परिजनों की बिना सहमति के जबरन महिला का आप्रेशन कर दिया गया जिससे महिला की मृत्यु हो गई।मृत्यु के बाद भी महिला का उपचार चलता रहा और मृतका के पति से बीस हजार रुपए भी जमा करा लिए थे और जबर्दस्ती परिजनों से कागज पर हस्ताक्षर करा लिए।उसके बाद मृत महिला को ऑक्सीजन लगाकर एंबुलेंस से बरेली भेज दिया था।जहां डाक्टर ने बताया कि महिला की लगभग तीन चार घंटे पहले मौत हो गई और परिजनों में कोहराम मच गया।परिजन महिला का शव लेकर रामा नर्सिंग होम पहुंचे,इस पर MD योगेश वर्मा ने कहा कि शव घर ले जाओ,जब परिजनों ने कार्रवाई की चेतावनी दी तो उक्त एमडी ने कहा कि तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते हो इस पर नाराज परिजनों ने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी लगने पर व्यापारी नेता विजयपाल विक्की मौके पर पहुंच गए उन्होंने सीएमओ पीलीभीत आलोक शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन करते हुए कहा कि सीएमओ ने कक्षा 8 फेल MD को नर्सिंग होम संचालित करने का रजिस्ट्रेशन दे रखा है।नगर में इस तरह के कई नर्सिंग होम अस्पताल संचालित हैं उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन मामले को गंभीरता से नहीं लेता है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर रामा नर्सिंग होम को सील कर दिया है।मृतका के पति ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।