हरदोई पुलिस ने युवती के ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा, प्रेम- प्रसंग से खफा भाइयों ने हत्या के बाद पेट्रोल डालकर जलाया था शव, पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों भाइयों को किया गिरफ्तार

हरदोई। अतरौली पुलिस ने दो सप्ताह पूर्व हुए युवती के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है। जिसमें पुलिस ने मृतका के दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। प्रेम-प्रसंग से नाराज भाइयों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ओमनी कार और पेट्रोल की बोतल को भी बरामद किया है।

बताते चलें कि 30 मई को अतरौली थाना क्षेत्र के पंवाया से गहदौ जाने वाले मार्ग पर किनारे रखी पतवार में एक युवती का अधजला शव मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की थी। आसपास के लोगों से शव के शिनाख्त का प्रयास किया गया लेकिन कुछ पता नहीं चला। काफी प्रचार प्रसार के बाद युवती की पहचान लखनऊ जनपद के काकोरी के मोहल्ला कायस्थाना निवासी बिट्टी उर्फ संगीता के रूप में हुई थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों के बारे में अहम जानकारी हुई। घटना में प्रयुक्त ओमनी कार के जरिए पुलिस ने आरोपियों की खोजबीन शुरू की। जिसमें मृतका के सगे भाई दुर्गेश सैनी व शंकर उर्फ रवि की भूमिका संदिग्ध निकली। इसके बाद रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि युवती की हत्या के आरोपी पंवाया स्थित प्राइमरी स्कूल के पास घटना में प्रयुक्त ओमनी कार में बैठे है। इस सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार की घेराबंदी की। इस पर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने दोनों को दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताक्ष में आरोपियों ने अपना नाम लखनऊ जनपद के काकोरी के मोहल्ला कायस्थाना निवासी दुर्गेश सैनी व शंकर उर्फ रवि बताया। आरोपियों ने बताया कि उनकी बहन बिट्टी उर्फ संगीता एक युवक से प्रेम-प्रसंग करती थी। जिसको परिवार के लोगों द्वारा मना किया गया लेकिन वह नहीं मानी। इस पर हम लोगों ने मौसी की बीमारी का बहाना बनाकर संगीता को ओमनी कार में बैठाया। फिर पंवाया से गहदौ जाने वाले मार्ग पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी और सड़क किनारे पतवार में फेंक दिया। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने आग लगाकर शव इसलिए फेंका की शव की पहचान मिट जाए और वह पकड़े न जाए। फिर भी कड़ी मशक्कत के बाद स्वाट,सर्विलांस और एसओजी की मदद से पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया और ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ओमनी कार और पेट्रोल की बोतल को बरामद किया है। इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार और सीओ संडीला शिल्पा कुमारी की अहम भूमिका रही हैं।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि दो सप्ताह पूर्व अतरौली थाना क्षेत्र में एक युवती का अधजला शव मिला था। जिसकी पहचान के बाद पुलिस ने हत्यारोपी भाइयों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने अपनी बहन को प्रेम-प्रसंग से मना किया लेकिन वह नहीं मानी। जिससे नाराज होकर आरोपियों ने ऑनरकिलिंग की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त ओमनी कार और पेट्रोल की बोतल को बरामद किया हैं।