हरदोई में देर रात चूल्हे की चिंगारी से लगी भीषण आग, 37 घर जलकर हुए राख,एक दर्जन बकरियों की भी हुई मौत, आंधी आने से आग हुई विकराल

हरदोई। टड़ियावां इलाके में आंधी आने से चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। जिससे 37 घर जलकर राख हो गए और एक दर्जन बकरियों की जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है। राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन किया हैं।

जानकारी के अनुसार टड़ियावां थाना क्षेत्र के ग्राम फुकहा में बुधवार की देर रात चूल्हे की चिंगारी से निकली आग से 37 घर जलकर खाक हो गए। ग्रामीणों के अनुसार करीब 1 बजे तेज आंधी चली छतों और घरों में सो रहे लोग उठकर अपने-अपने बचाव में लगे हुए थे। इसी बीच राधा कृष्ण के मकान से उठी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया। आग से सुधीर व उसके चचेरे भाई पंकज की छप्पर के नीचे बंधी एक दर्जन बकरियां जलकर मर गई। वही चार-पांच बकरियां झुलस गई हैं। संजय,चंदू,राम भरोसे,मंसाराम, राम शंकर,राजेंद्र,ईश्वरदीन सहित 37 लोगों के घर जल गए। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अशोक कुमार मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीण और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सुबह क्षेत्रीय लेखपाल एवं पशु विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा मृत पशुओं का पोस्टमार्टम कराया है। साथ ही राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का आंकलन किया हैं।

एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि देर रात आंधी आने से टड़ियावां के फुकहा गांव में आग लग गई। जिससे करीब 27 घर जल गए और कुछ बकरियों की मौत हो गई। पुलिस और राजस्व की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले में जांच की है। पुलिस द्वारा मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।