बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू समेत 200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, बिना अनुमति सभा करने व जुलूस निकालकर बलवा का आरोप, कल करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ इस्माइलपुर गांव पहुंचे थे

हरदोई। पाली क्षेत्र में युवराज हत्याकांड को लेकर हर कोई अपनी राजनीति चमकाने में लगा हुआ है, यहां श्रद्धांजलि सभा और परिवार को सांत्वना देने के नाम पर सैकड़ों की भीड़ एकत्र की जा रही है, जिसके चलते आचार संहिता का खुला उल्लंघन हो रहा है। प्रशासन को भी इसमें काफी दिक्कत हो रही है। पुलिस एवं पीएसी बल जगह-जगह पर तैनात किया गया है ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके। रविवार को करणी सेना प्रमुख वीर प्रताप सिंह वीरू क्षेत्रीय बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू के साथ इस्माइलपुर गांव पहुंचे और यहां उन्होंने सैकड़ों की तादाद में लोगों को एकत्र करके एक सभा की, जुलूस निकाला एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके चलते राजवर्धन सिंह राजू व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास बीती 30 मई को इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज सिंह उर्फ यूवी ठाकुर को अदनान व उसके साथियों ने मारपीट के बाद गोली मार दी थी, अस्पताल में युवराज ने दम तोड़ दिया था। घटना के बाद से पाली क्षेत्र का माहौल गरम है। यहां मृतक को श्रद्धांजलि देने एवं उसके परिजनों को सांत्वना देने के नाम पर जमकर राजनीति भी की जा रही है। पाली कस्बे में बिना अनुमति श्रद्धांजलि सभा करने और फिर सड़क पर उतरकर जुलूस निकालने व उपद्रव, सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में 11 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और रविवार को इस्माइलपुर गांव में बिना अनुमति सभा करने, आचार संहिता उल्लंघन, दर्जनों वाहनों के साथ जूलूस निकालने, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने, उपद्रव, बलवा का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू को नामजद किया गया है एवं 200 अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। पुलिस एवं प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वह इस जघन्य हत्याकांड को लेकर अपनी जायज मांग रखने के लिए एकत्र होते हैं तो पुलिस एवं प्रशासन मुकदमा लिख देता है, जबकि उनकी मांग के अनुसार अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।