हरदोई पहुंचे करणी सेना प्रमुख ने इस्माइलपुर गांव में की महा पंचायत, युवराज के हत्यारों पर की रासुका व गैंगस्टर लगाने की मांग, 72 घंटे में आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने का दिया अल्टीमेटम

हरदोई। पाली कस्बे में हुई युवराज सिंह की हत्या की जानकारी मिलने पर करणी सेना प्रमुख वीर प्रताप सिंह वीरू इस्माइलपुर गांव पहुंचे, इस दौरान उन्होंने क्षत्रियों की महापंचायत की। महापंचायत में पुलिस और प्रशासन को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला। करणी सेना प्रमुख ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और मामले में अब तक हुई कार्रवाई के बारे में पूछा। उन्होंने प्रशासन से वार्ता कर 72 घंटे में आरोपियों पर रासुका व गैंगस्टर की कार्रवाई कर घर पर बुलडोजर चलाने को कहा, अन्यथा की स्थिति में उन्होंने कहा कि करणी सेना एक बड़ा आंदोलन करेगी। करणी सेना प्रमुख के आने की सूचना पर पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट रहा, निजामपुर पुलिया से पाली को आने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। इस कारण करणी सेना प्रमुख पाली नहीं पहुंच पाए।

ज्ञात हो कि बीती 30 मई की शाम को पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज सिंह उर्फ यूवी ठाकुर पुत्र संजय सिंह को गोली मार दी गई थी, अस्पताल में युवी ने दम तोड़ दिया था, जिसके बाद से क्षेत्र में आक्रोश देखने को मिल रहा है। हर कोई आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने एवं गैंगस्टर व रासुका की कार्रवाई करने की मांग कर रहा है। रविवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर प्रताप सिंह वीरू इस्माइलपुर गांव पहुंचे। करणी सेना प्रमुख वीरू सिंह का जगह-जगह पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने स्वागत भी किया। इसके बाद हजारों लोगों के काफिले के साथ निजामपुर पुलिया पहुंचे और पाली आने का प्रयास किया पर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा निजामपुर पुलिया से पाली को आने वाले रास्ते पर पीएसी की वैन और पुलिस की गाड़ियों के अलावा डंपर को खड़ा करके पूरी तरह से रास्ता बंद कर दिया। जिससे करणी सेना प्रमुख भरखनी होते हुए इस्माइलपुर गांव पहुंचे और यहां उन्होंने क्षत्रिय समाज की महापंचायत की, जिसमें एक हजार से अधिक लोग जुटे। करणी सेना प्रमुख ने महापंचायत में कहा कि युवराज सिंह हत्याकांड में खादी और खाकी बिकी हुई है, जिसके चलते कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। स्थानीय हिंदू समाज के लोग और पुलिस युवराज सिंह के हत्यारों की मदद कर रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जब भी उन्हें मिले तो वह उनसे युवराज सिंह के हत्यारों पर कार्रवाई कराने हेतु उनके योगदान के बारे में जरूर पूछें। करणी सेना प्रमुख के बुलाने पर क्षेत्राधिकारी शाहाबाद अनुज मिश्रा, सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश सिंह के अलावा एक अन्य सीओ कई थानों के प्रभारी मौके पर पहुंचे और करणी सेना प्रमुख से वार्ता की। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर प्रत्यक्ष व सीएम योगी पर अप्रत्यक्ष रूप से जमकर निशाना साधा। करणी सेना प्रमुख ने पुलिस अधिकारियों को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है और उन्होंने कहा कि पांच जून तक आरोपियों पर रासुका व गैंगस्टर की कार्रवाई की जाए और उनके घर पर बुलडोजर चलाया जाए, अन्यथा की स्थिति में 6 जून को वह फिर से यहां आएंगे और एक बड़ा आंदोलन करेंगे। करणी सेना प्रमुख के आने पर पुलिस अलर्ट मोड पर दिखाई दी, इस्माइलपुर गांव में भी एक वैन पीएसी और कई थानों के पुलिस फोर्स को लगाया गया था। करणी सेना प्रमुख के जाने पर पुलिस एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली हैं।