उर्स में लंगर को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, शराब पीकर आयोजकों के साथ की मारपीट, पुलिस दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर जांच में जुटी

हरदोई। शाहाबाद कस्बे के बजरिया फिरोजपुर मार्ग पर बनी मजार पर हर वर्ष की तरह उर्स मेला चल रहा था। उसी दौरान लंगर में कुछ नशेबाजों ने रोटी न मिल पाने पर जमकर उत्पात मचाते हुए आयोजकों के साथ मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डंडे फटकार कर मामला शांत कराया और दोनो पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हैं।

जानकारी के अनुसार शाहाबाद कस्बे के बजरिया फिरोजपुर मार्ग पर झंडा पीर बाबा पर उर्स में मेला चल रहा था। जिसमें कव्वाली के साथ लंगर में रोटी दाल को बांटा जा रहा था। तभी मोहल्ला खलील के जमन ने आयोजक फईम से रोटी की मांग की। आयोजक ने कहा कि रोटी अभी लग कर आ रही है, इसी बात को लेकर जमन,खलीक और आयोजकों फईम रफ्फन समेत दर्जनों लोगों में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनो पक्षों में लाठी डंडे चलने लगे। जिसमें दोनो पक्षों के चार लोग घायल हुए हैं। लोगों ने बताया कि धार्मिक आयोजन में शराब पीकर उपद्रव किया गया। घटना की सूचना पर जामा मस्जिद चौकी प्रभारी अंगद सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लाठियां भांज कर स्थिति को काबू में किया। पुलिस घायलों को कोतवाली लाकर इलाज के लिए अस्पताल ले गई।कोतवाली पुलिस ने दोनो पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

सीओ अनुज मिश्रा ने बताया कि उर्स में लंगर बांटने के दौरान दो पक्षों में मारपीट हुई है। दोनो पक्षों के प्रार्थना पत्र के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें पुलिस वैधानिक कार्यवाही कर रही हैं।