हरदोई में गुटखा चोरी के आरोप में दो किशोरों को दी गई तालिबानी सजा, सिर पर चौराहा और जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया, शिकायत करने पर पिता को भी उसी तरह घुमाने की दी धमकी

हरदोई। बिलग्राम क्षेत्र में दो किशोरों को जूते की माला पहनाकर चौराहा बनाया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गुटखा चोरी का आरोप लगाकर तालिबानी सजा दी गई। इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। पिता की तहरीर के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार बिलग्राम थाना क्षेत्र के बसहर निवासी रमेश ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें रमेश के नाबालिक पुत्र को गांव के धर्मवीर,रामचेला, संजय व चार अज्ञात लोगों ने गुटखा चोरी का आरोप लगाकर सिर में चौराहा बनाया। फिर जूते की माला पहनाकर तालिबानी सजा दी है। इसके बाद दबंगों ने उसके पुत्र को जमकर पीटते हुए गांव में घुमाया। इस घटना का दबंगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। जिसमें कुछ लोग जूते और चप्पल की माला बना रहे है,जबकि तीन लोग माला पहनाते हुए बच्चों की पिटाई और गाली-गलौज कर रहे है। बच्चों के प्रति की गई क्रूरता को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। पीड़ित रमेश ने बताया कि वह दिल्ली में रहता है और उसके पत्नी व बच्चे गांव में रहते है। जब वह गांव आया तो उसने पता चलने पर दबंगों से पूछा कि तुमने ऐसा क्यों किया। इस पर दबंगों ने गाली गलौज करते हुए पीड़ित का भी उसी तरह चौराहा बनाकर जूते की माला पहनाने की धमकी दी है। जिससे पीड़ित काफी डरा हुआ है और उसको दबंगों ने गांव में न रह पाने की धमकी भी दी है। पीड़ित रमेश ने पुलिस को तहरीर देते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की हैं। फिलहाल इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में तमाम तरह की चर्चा आम है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि यह वीडियो बिलग्राम थाना क्षेत्र के बसहर गांव का है। जिसमें एक पिता ने पढ़ाई न करने व गलत संगत से क्षुब्ध होकर अपने पुत्र व उसके साथी के सिर में चौराहा बनाकर जूते की माला पहनाई और गांव में टहलाया है। स्थानीय पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच में जुटी है। जांच में जो भी तथ्य आएंगे उसी के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।