हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ में 7 बदमाशों को किया गिरफ्तार, खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक को गोली मारकर किया गिरफ्तार

हरदोई। बेनीगंज और अतरौली पुलिस ने मुठभेड़ में 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। खुद को घिरा देखकर शातिर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक बदमाश को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया जबकि 6 अन्य को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी विगत माह 40 गौवंशों से भरे कंटेनर को छोड़कर फरार हो गए थे।

अतरौली थाना क्षेत्र में विगत माह 3 मार्च को 40 गौवंशों से भरा एक कंटेनर बरामद हुआ था। जिसके संबंध में एरका के दीपक त्रिपाठी ने पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद एसपी हरदोई केशव चंद गोस्वामी ने खुलासे के लिए अतरौली व बेनीगंज पुलिस समेत स्वाट,सर्विलांस और एसओजी टीम को लगाया गया था। पुलिस टीम संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि भिरका के पास बबूल के जंगल में कुछ लोग मौजूद है, जो गोकशीय की फिराक में है। पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर आरोपियों की घेराबंदी की गई। जिन्होंने खुद को घिरा देखकर पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने घोसी जनपद निवासी अंतर्जनपदीय बदमाश नबी सरवर को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया। जबकि उसके 6 अन्य साथियों को पुलिस ने अंतर्राज्यीय राजस्थान निवासी श्यामा, बलवीर,रंजीत,राहुल व अमेठी जनपद निवासी जाबिर और इरफान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद किए है। जिनमें घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल,चार तमंचे 315 बोर व एक तमंचा 12 बोर, 5 जिंदा व 6 खोखा कारतूस बरामद किए है। आरोपी नबी सरवर पर पहले से गौवध अधिनियम सहित चार मुकदमे दर्ज है।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि अतरौली और बेनीगंज पुलिस ने मुठभेड़ में 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिसमें आरोपियों ने खुद को घिरा देखकर पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक आरोपी नबी सरवर को बाएं पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में पुलिस के तीन जवान अतरौली के हेड कांस्टेबल पंकज व सोनू और बेनीगंज के देवेंद्र भी घायल हुए हैं। यह आरोपी विगत मार्च माह में गौवंशों से भरा कंटेनर छोड़कर भागे थे। पुलिस ने इन बदमाशों को मुखबिर की सूचना पर मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी नबी सरवर पर अन्य जनपदों में पहले से गौवध अधिनियम सहित चार मुकदमे दर्ज है। आरोपियों को विधिक कार्रवाई के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा हैं।