अंतर्जनपदीय चोर और हरदोई पुलिस में हुई मुठभेड़, शातिर चोर के दाहिने पैर में लगी गोली, आरोपी पर दर्ज है आधा दर्जन से अधिक मुकदमें

हरदोई। पुलिस व अंतर्जनपदीय शातिर चोर के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी है। एसपी ने बताया कि चेकिंग के दौरान आरोपी कार से भागने का प्रयास कर रहा था। पुलिस द्वारा पीछा करने पर आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर गया। जिसे पुलिस द्वारा मेडिकल कॉलेज हरदोई में इलाज के लिए लाया गया है।

जनपद हरदोई में लगातार हो रहीं चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। इसी के चलते पुलिस ने एक आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। एसपी केशव चंद गोस्वामी के मुताबिक थाना बिलग्राम पुलिस एसओजी,स्वाट व सर्विलांस टीम थाना बिलग्राम क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी, तभी कन्नौज तिराहे की तरफ से एक तेज रफ्तार से ऑल्टो कार आती दिखाई दी। जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया, मगर कार चालक ने स्पीड को बढ़ाते हुए भागने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस टीम ने कार का पीछा किया, जब कार चालक ने पुलिस से खुद को घिरा देखा तो पुलिस टीम पर तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी और कार छोड़ कर भागने लगा। वेफरिया नहर पटरी के पास पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग में गोलियां चलाईं तो कार चालक के दाहिने पैर में गोली लगी और वह घायल होकर वहीं गिर गया। एसपी के मुताबिक इस मुठभेड़ के दौरान आरोपी कार चालक के द्वारा की गई फायरिंग में दो सिपाही भी घायल हो गए। पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपी चोर का नाम अभिनय कटियार है। एसपी ने बताया कि यह शातिर अंतर्जनपदीय चोर है। इस पर पहले से ही आधा दर्जन से अधिक मुकदमे विभिन्न जनपदों में दर्ज है। आरोपी अभिनय कटियार उर्फ सन्नी फर्रूखाबाद जनपद का रहने वाला है।

वहीं आरोपी और घायल पुलिस कर्मियों का इलाज हरदोई के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।