दम घुटने से बुजुर्ग दंपति की हुई मौत, एक कमरे में मां,बाप और बेटा अंगीठी जला कर सोए थे, बेटा भी हुआ बेहोश

हरदोई। मल्लावां में बंद कमरे में सो रहे बुजुर्ग दंपति की दम घुटने से मौत हो गई। देर रात को ठंड से बचने के लिए अंगीठी में आग जलाकर रखने के बाद वृद्ध दंपत्ति व उनका बेटा एक कमरे में सो गया। सुबह बुजुर्ग दंपति मृत अवस्था में मिले। वही बेटा बेहोश मिला, सुबह काफी देर तक जब कमरा नहीं खुला तो खिड़की तोड़ कर परिजन कमरे में घुसे, जिसके बाद गंभीर हालत में बेटे को अस्पताल ले जाया गया। वही तब तक बुजुर्ग दंपति की मौत हो चुकी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच हुआ है।

बताया गया कि मल्लावां कस्बे के मोहल्ला गंगा रामपुर निवासी 92 वर्षीय गुलाम रब्बानी पुत्र सुलेमान उनकी पत्नी 86 वर्षीय ऊबरा बेगम तथा 40 वर्षीय पुत्र इरफान उर्फ गुड्डू शनिवार की रात को ठंड ज्यादा होने के कारण कोयले को अंगीठी में जलाकर एक कमरे में सो गए। सुबह 7:00 बजे जब दरवाजा नहीं खुला, तो परिवार के अन्य सदस्यों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद परिजनों ने कमरे की खिड़की तोड़ी और गुड्डू के मुंह पर पानी का छींटा मारा और डाक्टर के पास ले गए। जब माता-पिता को जगाने गए तो वह कुछ बोले नहीं, उसके बाद निजी डॉक्टर को बुलाकर दिखाया तो डॉक्टर ने बताया कि पति पत्नी दोनों की मौत हो चुकी है। घटना से घर में कोहराम मच गया। बताते हैं कि गुलाम रब्बानी बीमार भी रहते थे और उम्र भी हो गई थी। पति-पत्नी की एक साथ मौत से लोग अचंभित है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि मल्लावां कस्बे में एक बुजुर्ग दंपति की मौत हुई है। वह अंगीठी जलाकर रात में एक कमरे में सोए थे। प्रथमदृष्टया दम घुटने से मौत होने की आशंका है। मामले में परिवार के लोगों ने कोई कार्रवाई न करने के लिए लिखकर दिया है। फिर भी मामले में जांच कराई जा रही है।