कोर्ट के आदेश पर कब्र से निकलवाया गया युवक का शव, एक वर्ष पहले हुई थी मौत, पत्नी खेत बेचकर प्रेमी संग हुई फुर्र, हत्या का शक होने पर बहनें गई कोर्ट

हरदोई। बेहटा गोकुल इलाके में पति की मौत के बाद पत्नी ने संपत्ति को बेच लिया। फिर वह अपने प्रेमी के साथ उसके घर रहने चली गई। घरवालों को युवक की मौत पर संदेह हुआ तो बहनों ने कोर्ट के आदेश पर भाई की हत्या की एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया है।

बताया गया कि बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के चंदपुर निवासी जावेद की शादी गांव की रूचि से हुई थी। 19 अक्टूबर 2022 को जावेद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार परिजनों ने मुस्लिम रीति रिवाज से शव को कब्र में दफना दिया था। जिसके बाद जावेद के हिस्से की जमीन उसकी पत्नी रूचि के नाम आ गई थी। कुछ दिन बाद रूचि ने अपनी जमीन ननद सोनी,मोनी और रोली को बैनामा कर दी थी। इसके बाद रूचि अपने पति दिलीप के साथ चली गई। रूचि के प्रेमी के साथ जाने पर बहनों को शक हुआ। इस पर जावेद की बहन सोनी ने रूचि और उसके प्रेमी पर कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज कराई। जिसमें पुलिस ने जांच कर एफआर लगा दी थी। इसके बाद जावेद की बहन सोनी ने फिर कोर्ट की शरण लेकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की। कोर्ट के आदेश पर पुलिस के साथ गांव पहुंचे एसडीएम न्यायिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने कब्र से कंकाल खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक वर्ष पहले युवक की मौत हुई थी। बहन ने पत्नी व उसके प्रेमी पर हत्या का मामला दर्ज कराया था। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्रवाई की जायेगी।