मैनपुरी का लाल कानपुर में हुआ सम्मानित

  • गणेश शंकर विद्यार्थी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से साकिब अनवर चिश्ती को नवाजा गया

पंकज शाक्य

मैनपुरी- कानपुर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में कानपुर के स्टॉक एक्सचेंज ऑडिटोरियम मैं एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शिरकत करने पहुंचे। जहां इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शाकिब अनवर चिश्ती जो मैनपुरी के लाल है। उनको कानपुर में को गणेश शंकर विद्यार्थी लाइफटाइम अचीवमेंट पदक से नवाजा गया।

इस अवसर पर ऑडिटोरियम प्रांगण में पत्रकारों की भूमिका विषय पर संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया। संगोष्ठी में संविधान लोकतंत्र और सामाजिक सद्भावना राष्ट्रीय एकता आदि विषयों पर विशेष चर्चा की गई। पत्रकारों के हित में गोष्टी के दौरान पत्रकार आयोग के गठन की केंद्र सरकार से मांग की गई। जिसका प्रस्ताव तैयार कर राष्ट्रपति को सौंपने का निर्णय लिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेराज अहमद ने कहा की राष्ट्र के निर्माण में आजादी के आंदोलन से लेकर आज तक पत्रकारों ने परंतु आज पत्रकारों के साथ जो हो रहा है, वह शुभ नहीं है। पत्रकारों को भी अपनी भूमिका ईमानदारी से अदा करनी चाहिए। पत्रकार लोकतंत्र में चौथा स्तंभ है। इस तरीके से पत्रकारों को अपने आचरण के अनुसार लेखन भी करना चाहिए।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि नेपाल के देश राज मंत्री जाकिर हुसैन ने कहा कि आज सारी दुनिया में जो हालात होकर आ रहे हैं। उन हालातो में पत्रकारों को अपने आप को सुरक्षित रखते हुए अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्माण करना है। ऐसे समय में पत्रकारों के सामने बहुत बड़ी चुनौतियां हैं। जिनका उन्हें सामना करते हुए अपने व्यक्तित्व को बचा कर रखना है।

कार्यक्रम के शुभारंभ में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती को गणेश शंकर विद्यार्थी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। इस अवसर पर विजय कपूर चेयरमैन कॉपरेटिव स्टेट बैंक, सिद्धार्थ काशीवाल राष्ट्रीय अध्यक्ष वैश्य महासभा, नाजिम हेमराज अध्यक्ष हमराज ग्रुप, मोइन खान प्रबंधक सीयूजीएल, प्रमोद त्रिवेदी अध्यक्ष बार एसोसिएशन, शरद बाजपेई अध्यक्ष प्रेस कल्व आदि ने विचार व्यक्त किये और साकिब अनवर चिश्ती को बधाई दी।

स्थानीय पत्रकारों ने दी बधाई

वहीं जब कानपुर में सम्मानित होने के बाद शाकिव अनबर चिस्ती ग्रह जनपद में वापस लौटे तो उन्हें पत्रकार अनिल शाक्य, सुखदेव पाटिल, पंकज शाक्य, दीपक शर्मा, अरुण यादव, राकेश रागी, कमलेश कुमार समेत दर्जनों पत्रकारों ने बधाई दी।