फ्लिपकार्ट, जैसी ऑनलाइन कंपनियों की ग्राहकों से धोखाधड़ी के विरुद्ध जिला देवरिया के व्यापारियों का 5 अक्टूबर को विशाल विरोध जलूस प्रदर्शन

जिला देवरिया संवाददाता- अतुल त्रिपाठी, सिटी अपडेट न्यूज (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेल) देवरिया की रिपोर्ट

देवरिया: जनपद मे पहली बार कोई व्यापारी संगठन - व्यापारी समाज के लिए आवाज उठा रहा है ! यह व्यापारी संगठन गैर राजनैतिक है ! और व्यापारी भाईयो के लिए सर्व सुलभ है! देवरिया जनपद के व्यापारी समाज के लिए उनका आवाज बन चुका यह गैर राजनैतिक व्यापारी संगठन उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल देवरिया* के तत्वावधान मे दिनांक 5 अक्टूबर 2023 को - स्थान जिला कार्यालय- नगर पालिका परिषद देवरिया के सामने से- दिन मे 10 बजे से आनलाईन कम्पनियो के विरोध मे व्यापारी समाज का एक विशाल जुलूस - प्रदर्शन करते हुए माननीय जिलाधिकारी महोदय के कार्यालय पर पहुंचेगा और माननीय प्रधानमंत्री जी को सम्बोधित एक ज्ञापन माननीय जिलाधिकारी देवरिया को दिया जायेगा!
आनलाईन कम्पनियो का विरोध क्यो-? व्यापारी भाई ध्यान से सुने !! कभी भारत मे मात्र एक ईस्ट इंडिया कंपनी आयी थी और उसके बाद हमारा देश सैकड़ो साल गुलाम रहा - आज तो हमारे देश मे अनगिनत आनलाईन कम्पनिया काम कर रही है और हमारे देश को धीरे धीरे खोखला कर रही हैं ! इस देश की रीढ की हड्डी कहे जाने वाले छोटे-बड़े व्यापारी और दुकानदार इन आनलाईन कम्पनियो के कारण धीरे धीरे तबाह हो रहे है और एक दिन ऐसा भी आने वाला है की व्यापारी और व्यापार समाप्त हो जायेगें फिर व्यापारी समाज क्या करेगा ? जरा सोचिए की आप के पास विकल्प क्या बचेगा ? इस देश मे पहले से ही बहुत सारे युवा बेरोजगार बैठे है उसके बाद आप भी तो बेरोजगार हो जायेगें जरा सोचिए की हमारे देश मे बेरोजगारो की संख्या क्या होगी ?
आनलाईन कम्पनिया अपने दीर्घकालिक हित को ध्यान मे रखते हुए - पहले तो सामानो को सस्ता बेचती है और उसके बाद जब बाजार खत्म हो जाता है तो वही आनलाईन कम्पनिया उक्त सामानो को महंगा कर देती है !
इसी लिए तमाम क्षणिक स्वार्थो से वशीभूत होकर तमाशा देखने वाले व्यापारी भाईयो - जागो और आनलाईन कम्पनियो के विरोध मे अपनी आवाज उठावो - वर्ना बाद मे पछताने से कुछ नही होगा । ? मै अपने देश के आदरणीय प्रधानमंत्री जी और सभी सम्मानित आम जनता से पूछना चाहता हूँ। जब भी देश को आवश्यकता होती है तो यही व्यापारी समाज भामाशाह बनकर देश की सेवा मे लग जाता है,
जब भी देश पर कोई विपत्ति आती है , कोई राष्ट्रीय आपदा आती है , कोई महामारी आती है तो यही व्यापारी सरकार का सहयोग करते है, और आम जनता की सेवा करते हैं ।यही व्यापारी देश,प्रदेश,और स्थानीय स्तर पर सभी राजनीतिक पार्टीयो, दलो, को भी हर प्रकार का सहयोग करते हैं। और यही व्यापारी तमाम दैवीय आपदाओ मे आम जनता के सहयोग मे खड़े हो जाते है, यही व्यापारी हर वर्गो के धार्मिक आयोजनो मे अपना अमूल्य सहयोग करते है --- *उस समय ये आनलाईन कम्पनिया कहाँ रहती हैं!?
इसी लिए हमारे व्यापारी भाईयो अपने व अपने परिजनो व अपने बच्चो के भविष्य को देखते हुए जाति-धर्म से उपर उठकर - गैर राजनैतिक होकर एक बार सोचें - - - - और *इन आनलाईन कम्पनियो का विरोध करें*
ध्यान दें जब तक आप आर्थिक रूप से मजबुत है तभी तक उपरोक्त कोई भी राजनैतिक दल मे आपकी पुछ है जिस दिन आप व्यवसायिक रूप से खत्म हुए उस दिन आपको भी राजनैतिक दल तवज्जो नही देगा ।
इसी लिए हमारे व्यापारी भाईयो जागो - जागो जागो -
आप सभी से विनम्र निवेदन है की आनलाईन कम्पनियो के खिलाफ मैने एक छोटी सी शुरुआत की है और इसी क्रम मे दिनांक 5 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे से- व्यापारी समाज के जिला कार्यालय ( नगर पालिका परिषद देवरिया के सामने ) से उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल देवरिया के तत्वावधान मे व्यापारी समाज का एक विशाल जलूस निकलेगा* । आप सभी व्यापारी भाई इस जुलूस मे शामिल होकर आनलाईन कम्पनियो के खिलाफ अपनी आवाज उठाईये! उक्त बाते व्यापारी समाज के जनसेवक मंटू बाबू जायसवाल ने कही जो इस संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष है उन्होंने सभी व्यापारियों को किसी समस्या के लिए मो0-9415285718 पर संपर्क करने को कहा है।