सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में एनटीपीसी ऊंचाहार ने फिर जीते राष्ट्रीय फलक के पुरस्कार

रायबरेली।कार्य-निष्पादन एवं विद्युत उत्पादन के अपने मूल उद्देश्यों के साथ-साथ जनसामान्य एवं अपने कर्मचारियों के कल्याण से सतत सरोकार रखना एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना की अब कार्य-संस्कृति बन चुकी है। ये परियोजना देश के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान करने पर मिलने वाले राष्ट्रीय महत्व के पुरस्कारों को हासिल करने पर इतिहास दर इतिहास रचती जा रही है। इसी कड़ी में देश की जानी-मानी संस्था पब्लिक रिलेशन काउंसिल ऑफ इंडिया (पीआरसीआई) द्वारा लोक कल्याण से जुड़े दो पुरस्कारों को हासिल करने में ये परियोजना कामयाब रही है।

परियोजना के आसपास के क्षेत्र में सीएसआर नीति के तहत बच्चों की देखभाल एवं उनके स्वास्थ्य व पोषण की दिशा में लगातार कार्य करने के लिए इस परियोजना को पीआरसीआई द्वारा क्रिस्टल अवार्ड से नवाजा गया है। इसी प्रकार कॉर्पोरेट ब्रोशर के माध्यम से कंपनी की योजनाओं व कार्यक्रमों को लिपिबद्ध करके अपने कर्मचारियों में जागरूकता एवं उनके ज्ञानार्जन को बढ़ाने के एक विशेष लक्ष्य पर काम करने के लिए परियोजना को राष्ट्रीय महत्व का कांस्य पदक हासिल हुआ है। इन पुरस्कारों को पीआरसीआई संस्था द्वारा दिल्ली में आयोजित 17वें ग्लोबल कम्युनिकेशन कॉन्क्लेव के भव्य समारोह में एनटीपीसी ऊंचाहार की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा को प्रदान किया गया।

इन पुरस्कारों के प्राप्त होने पर निदेशक (मानव संसाधन) एनटीपीसी दिलीप कुमार पटेल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ऊंचाहार टीम से अपील की कि वे इसकी निरंतरता को बनाए रखने में सतत प्रयत्नशील रहें। ऊंचाहार परियोजना प्रमुख मंदीप सिंह छाबड़ा को महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. अनिल कुमार डैंग ने अपनी टीम के साथ अवार्ड हस्तांतरित किए तथा इनके बारे में विस्तार से जानकारी दी। इन पुरस्कारों के प्राप्त होने पर परियोजना प्रमुख श्री छाबड़ा के अलावा अन्य महाप्रबंधक, यूनियन-एसोसिएशन सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने मानव संसाधन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।