गड्ढों में तबदील हुआ पचोर सोयत स्टेट हाईवे ।

सन्डावता (राजगढ़)-पचोर सोयत स्टेट हाईवे में छापीहेड़ा से संडावता का करीबन 10 किलोमीटर का सफर बहुत मुश्किल भरा हो गया है।यह स्टेट हाइवे पूरी तरह से खुद गया है। हर जगह बहुत बड़े बड़े गड्ढे हो गये है। 10 किलोमीटर के सफर को तय करने में करीबन 30 मिनिट का समय लगता है। यह गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। गड्ढों की चपेट में आकर राहगीर आए दिन घायल हो रहे हैं। बाइक चालकों और बस कर चालकों को संभालकर वाहन निकलना पड़ता है। इस मार्ग से ओवर लोड ट्रकों का भी आवागमन रहता है।
पचोर सोयत स्टेट हाईवे की लंबाई करीबन 100 किलोमीटर की है। इस पूरे मार्ग में तकरीबन हर जगह छोटे-बड़े गड्ढे हैं। संडावता नगर के झिरी चौराहे से सारंगपुर चौराहे तक, निपानिया बीका, कायरी, दरियापुर गाँव के यहाँ तो सड़क की बहुत खराब हालत है। बरसात में इन गड्ढों में पानी भर जाता है जिसके कारण राहगीरों, दो पहिया, चार पहिया चालकों को गड्ढे होने का आभास नहीं होता। ऐसी स्थिति में जब वाहन गुजरते हैं तो दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।कायरी गाँव के यहां गड्डो की वजह से पहले भी कई बार एक्सीडेंट हो चूके हैं जिसमे लोगो की जान तक चली गई। फिर भी प्रशासन या पीडब्लूडी का इस ओर ध्यान नही है। इस स्टेट हाइवे के गड्डो को लेकर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमेंद्रसिंह चौहान ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ धरने पर बैठे थे। उसके बाद सिर्फ मरम्मत की गई थी। आज फिर इस स्टेट हाइवे की यही स्थिति है।
इनका कहना है:- समय रहते यदि पचोर सोयत मार्ग में संडावता छापीहेड़ा के बीच मरम्मत व डामरीकरण का कार्य नहीं हुआ।कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हम सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे - हेमेंद्र सिंह चौहान
(युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष)