हर घर तिरंगा यात्रा के जरिए भाजपा नेता प्रह्लाद टाक ने जगाई श्रीगंगानगर में देशभक्ति की अलख,

हर घर तिरंगा यात्रा के जरिए भाजपा नेता प्रह्लाद टाक ने जगाई श्रीगंगानगर में देशभक्ति की अलख,

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के इन दिनों एक तरफ जहां चुनावी खुमारी आम जन पर सिर चढ़कर बोल रही है वहीं दूसरी तरफ स्वतंत्रता दिवस नजदीक होने के चलते देशभक्ति का ज्वार भी लगातार देखने में आ रहा है। ऐसे में विधानसभा चुनावों में टिकट चाहने वालों का उत्साह देखते हुए ही बनता है ।
श्रीगंगानगर में भी तिरंगा यात्रा के जरिए भाजपा एक तरफ जहां अपने वोटरों को साधने में लगी हुई है वहीं दूसरी तरफ देश में राष्ट्रभक्ति को आमजन में पैदा करने का भी प्रयास में लगातार जुटी हुई है । श्रीगंगानगर में भाजपा नेता प्रहलाद टाक द्वारा आज तिरंगा यात्रा के जरिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रभक्ति के साथ-साथ देश के लिए हमेशा सर्वस्व न्योछावर करने की भावना पैदा करने के लिए यात्रा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर भाजपा के बीकानेर संभाग प्रभारी सीआर चौधरी ने यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि भाजपा ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम 3 दिन के लिए चलाया है इन 3 दिनों में भाजपा कार्यकर्ता देश के हर घर में तिरंगा वितरित करेंगे और हर घरों पर लहराता हुआ यह तिरंगा इस देश को न केवल मजबूती देगा वरन हर देशवासियों के घर पर लहराता तिरंगा देश के गौरव की याद दिलाएगा। सी आर चौधरी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के इन दिनों में हम अपने देश को विकास की बुलंदियों पर ले जाना चाहते हैं इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और उसके तमाम कार्यकर्ता कृत संकल्प है और उसी दिशा में 3 दिनों की यह तिरंगा यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है इस यात्रा को लेकर आम जनता में काफी उत्साह है तिरंगा यात्रा के इस अवसर पर बड़ी तादाद में भाजपा नेता भी मौजूद रहे।
6 दर्जन से अधिक वाहनों में सवार भाजपा नेता और कार्यकर्ता व आमजन इस यात्रा के जरिए गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर लोगों में तिरंगा और देश के प्रति भावनाएं जगाने का कार्य शुरू किया ।
होमलैंड सिटी से शुरू हुई इस यात्रा में बड़ी तादाद में मोटरसाइकिल, कारो जीप एवं अन्य वाहनों द्वारा पहुंचे।
यहां पर वाहनों में तिरंगा झंडा लगा दूर से ही लहराता हुआ नजर आ रहा था , ग्रामीण क्षेत्र के सुदूर इलाकों से भी लोग तिरंगा यात्रा में शरीक होने पहुंचे। इस अवसर पर भाजपा नेता प्रह्लाद टाक ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप आम जनता में देशभक्ति का ज्वार पैदा होना चाहिए और तिरंगा यात्रा भी स्वतंत्रता दिवस के समीप इसी उद्देश्य को लेकर निकाली जा रही है ।
होम सिटी से शुरू होकर यह यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई आसपास के कई गांव को कवर करेगी। 80 किलोमीटर से अधिक लंबी यात्रा मैं लोगों की भागीदारी बड़ी तादाद में रही।
आम जनता का भी कहना था कि इस प्रकार की यात्राओं के जरिए न केवल आम जनता के भीतर इस राष्ट्र के प्रति हमेशा वफादार रहने की भावनाएं जागती है वहीं लोगों में अपने देश की विपुल एवं विविध थातीयों पर गर्व करने की प्रेरणा भी मिलती है ।
भारतीय जनता पार्टी की टिकट के दावेदार वरिष्ठ नेता प्रहलाद टाक पिछले चुनाव में भी भाजपा की टिकट के दावेदार थे मगर किसी कारणवश उनको टिकट नहीं मिली । वह इस बार पूरी ताकत से न केवल अपने आप को पुनर्स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं वहीं भाजपा के केंद्रीय नेताओं की भी उनकी क्षमताओं पर लगातार नजर बनी हुई है
भाजपा नेता प्रहलाद टाक ने इस अवसर पर कहा कि उनका काम केवल और केवल भाजपा के विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों को आम जनता के बीच प्रचारित करके इलाके में कमल खिलाना तथा भाजपा को इस इलाके में वापस लाना है बाकी टिकट मिलना और टिकट देना यह वरिष्ठ नेताओं का काम है ।
इससे पूर्वएक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता टाक ने स्पष्ट किया कि भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान सिपाही है परंतु आदमी गलती का पुतला है गलती उनसे भी हुई है जिसे भी हृदय से स्वीकार कर भविष्य में कभी भी इस प्रकार की गलती न करने की संकल्प व्यक्त कर चुके हैं।
अब वह केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी के सच्चे सिपाही के रूप में भाजपा की रीती नीतियों को आम जनता के बीच फैलाने में अपना योगदान देंगे अगर पार्टी को उनकी निष्ठा एवं सेवाओं से संतुष्टि मिलती है तो निश्चित रूप से उन्हें इस बार विधानसभा श्रीगंगानगर से भाजपा की टिकट मिलेगी। इस तिरंगा यात्रा के जरिए भी वे आम जनता के भीतर न केवल इस राष्ट्र की गौरवशाली परंपराओं को आम जनता के बीच ले जाना चाहते हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी की कृतियों को भी आम जनता के बीच ले जाने की कोशिश में है।