वाराणसी- शहर में यहां टमाटर बेचने वाले दुकानदार ने अपने दुकान के सामने खड़े किए बाउंसर, देखने वालों की लग रही भीड़

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

वाराणसी- आपने अक्सर सोने-चांदी की के दुकान पर बाउंसर या गनर खड़े हुए देखे होंगे। लेकिन बनारस में एक सब्जी दुकानदार अपनी दुकान पर दो बाउंसर खड़ा कर सब्जी बेच रहा है। टमाटर की महंगाई को देखते हुए विरोध स्वरूप उसने ऐसा किया है।

टमाटर का 'भाव' इन दिनों आसमान पर है। वाराणसी समेत देश के कई शहरों में टमाटर का दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गया। पखवाड़े पहले तक टमाटर 15 से 20 रुपये प्रति किलो मिल रहा था जो जुलाई के पहले दिन से ही लगातार महंगा होता चला जा रहा है। वाराणसी में टमाटर 120 से 150 रुपये प्रति किलो मिल रहा है। इसे देखते हुए लंका क्षेत्र के नगवां सब्जी बेचने वाले सपा कार्यकर्ता अजय फौजी ने विरोध जताने के लिए अपनी दुकान पर बाउंसर को तैनात किया है। उसने पोस्टर भी लगाया है। जिसमें लिखा है कि पहले पैसे तब टमाटर। कृपया टमाटर को न छुएं।

इस बाबत सब्जी दुकानदार अजय फौजी ने बताया कि टमाटर काफी महंगा हो गया है। महंगाई की मार में लोग लोग 100 और 50 ग्राम ले रहे हैं। कई जगहों से सूचना आई कि टमाटर को लेकर मारपीट हो रही है। तो कहीं टमाटर लूट लिया जा रहा है। हर जगह टमाटर के कारण विवाद की स्थिति हो गई है।
UP: धर्म परिवर्तन कर बाप से बोली बेटी- मैं ले रही हूं शरिया कानून का ज्ञान, आप भी कीजिए धर्मांतरण; परिजन हैरान
गाजियाबाद जिले के खोड़ा थाना इलाके में रहने वाली एक युवती का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। कंपनी में काम

विवाद से बचने के लिए दुकान पर अपनी और टमाटर की सुरक्षा के लिए दो बाउंसर को तैनात किया है। जब सारे टमाटर बिक जाएंगे तो इन बाउंसर को छुट्टी कर देंगे।
दुकान के बाहर बाउंसर खड़े हैं। कोई भी ग्राहक जब सब्जी छूकर मोलभाव करता है तो तो बाउंसर उसे रोक ले रहे हैं। कहते हैं कि आपको जो चाहिए मांग कर लीजिए। पहले पैसा दीजिए फिर टमाटर लीजिए। वहीं मौके पर मौजूद कई लोगों ने कहा कि दुकानदार सपा कार्यकर्ता है। इसी वजह से वह महंगाई का इस तरह से विरोध कर चर्चा में आना चाहता है। अब इस दुकान की चर्चा पूरे शहर में होने लगी है।