खेत में सिंचाई कर रहे किसान को बाघ ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत, मौके पर वन अधिकारीयों के ना पहुंचने पर ग्रामीणों ने लगाया जाम।

पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव रानीगंज में मंगलवार रात फसल की रोपाई के लिए खेत तैयार कर रहे किसान को बाघ ने शिकार कर लिया। बुधवार सुबह दो सौ मीटर दूर गन्ने के खेत से किसान का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। ग्रामीणों का आरोप है कि जानकारी के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची।आक्रोशित ग्रामीणों ने मंत्रणा पीलीभीत मार्ग का यातायात रोकने का प्रयास किया। थाना प्रभारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर ग्रामीणों को समझाने में जुट गए। माधोटांडा इलाके के गांव रानीगंज निवासी लालता प्रसाद (50) मंगलवार देर रात अपने भाई कैलाश चंद के साथ गांव के बाहर स्थित खेत पर धान की रोपाई के लिए पहुंचे थे।कैलाश चंद्र ट्रैक्टर पर सवार थे जबकि लालता प्रसाद खेत में पैदल सिंचाई कर रहे थे। रात करीब 12 बजे अचानक जंगल से बाहर आए बाघ ने लालता प्रसाद पर हमला कर दिया।
हमले के बाद बाघ लालता प्रसाद को उठा ले गया और पास के खेत में निवाला बनाया। हमले की भनक लगते ही कैलाश चंद्र गांव पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ खेत पर पहुंच गई। रात होने के चलते शव का पता नहीं लग सका। ग्रामीण रात को ही मथना स्थित वन विभाग की चौकी पर पहुंचे लेकिन कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं आया।बुधवार सुबह खेत से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर ग्रामीण जमुना प्रसाद के गन्ने के खेत में किसान का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। सूचना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग जानकारी के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा। लालता प्रसाद के परिवार में पत्नी और दो पुत्र शामिल हैं। आक्रोशित ग्रामीण माधोटांडा पीलीभीत मार्ग जाम लगाने का प्रयास किया।
सामाजिक वानिकी के क्षेत्रीय रेंजर कपिल कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि घटना के कई घंटे बाद भी कोई भी अफसर मौके पर नहीं आया। थाना प्रभारी अचल कुमार ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुटे हैं।