शहर की सड़कों पर 40 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार नहीं भर सकेंगे वाहन, होंगे सीज

बरेली। अगर आप शहर की सड़कों पर तेज रफ्तार से कार या बाइक चलाने के शौकीन हैं तो संभल जाइए। अब शहर की सीमा के अंदर 40 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से वाहन नहीं चला सकेंगे। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने आदेश जारी किए हैं।

चौकी चौराहे से मिनी बाइपास तक 40 किमी तक दौड़ सकेंगे तीन व चार पहिया वाहन
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी वाहन स्पीड कंट्रोल संबंधी आदेश में कहा गया है कि चौकी चौराहे से चौपला चौराहा बाया सब्जी मंडी से किला पुल और मिनी बाईपास तक टू व्हीलर वाहनों की स्पीड 40 किलोमीटर थ्री व्हीलर वाहनों की स्पीड 30 किलोमीटर और चार पहिया वाहनों की स्पीड अधिकतम 40 किलोमीटर से अधिक नहीं होगी। इसी तरह मिनी बायपास से कर्मचारी नगर रोड होते हुए इज्जत नगर तक टू व्हीलर की स्पीड 40 किलोमीटर और थ्री व्हीलर वाहन की स्पीड 30 किलोमीटर और कार वाले भारी वाहनों की स्पीड 40 किलोमीटर तक ही रहेगी।

सेटेलाइट तिराहे से बैरियर टू तक रहेगी 40 किमी की रफ्तार
सेटेलाइट तिराहा से बीसलपुर चौराहा, सौं फुटा रोड से होते हुए बैरियर टू तक, चौकी चौराहा से गांधी उद्यान, श्यामगंज पुल, मॉडल टाउन, स्टेडियम रोड, डेलापीर मंडी होते हुए एयरफोर्स स्टेशन से बैरियर टू तक, चौकी चौराहे से गांधी उद्यान होते हुए दियाबानी कोठी से मालियों की पुलिया तक गांधी उद्यान से सर्किट हाउस चौराहे तक, सर्किट हाउस चौराहे से बरेली क्लब होते हुए अक्षर विहार पार्क और बियाबानी कोठी मोड़ तक, चौपला पुल से बदायूं रोड पर करगैना तक, चौकी चौराहे से रेलवे स्टेशन तक, सूट धर्म कांटा से ईट पजाया तक, चौकी चौराहे से चौपला चौराहा तक, डीडी पुरम चौराहा से डेलापीर मंडी और शील चौराहा से होते हुए आईवीआरआई रोड तक, बरेली कॉलेज गेट से नावेल्टी चौराहा तक और बरेली कॉलेज गेट से माल रोड पर चौकी चौराहे तक टू व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों की अधिकतम गति 40 किलोमीटर प्रति घंटा और थ्री व्हीलर वाहनों की गति 30 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक नहीं होगी।
किला क्रॉसिंग से बड़ा बाजार होते हुए कुतुबखाना तक 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार रहेगी
इसके अलावा नगर निगम सीमा के अंतर्गत अधिक ट्रैफिक वाली सड़कों पर थ्री व्हीलर वाहनों की गति 30 किलोमीटर प्रति घंटा, टू व्हीलर और फिर फोर व्हीलर वाहनों की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक नहीं होगी। वहीa अधिक ट्रैफिक वाले रोड पर जैसे किला क्रॉसिंग से बड़ा बाजार होते हुए कुतुब खाना तक और कुतुब खाना से नावेल्टी होते हुए अयूब खान चौराहा तक किसी भी बहन की स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक नहीं होगी।