चकिया- नगर में सभासद पद के लिए पति-पत्नी हुए आमने-सामने, लोगों में हो रही चर्चा

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- नगर पंचायत के चुनाव में शुक्रवार को नगर पंचायत अध्यक्ष व विभिन्न वार्डों से सभासद पद के लिए चुनाव की नामांकन के बाद अब प्रत्याशी विभिन्न वार्ड में भ्रमण कर लोगों से जन समर्थन मांग कर अपने आप को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दिए हैं। और पंपलेट तथा जनसंपर्क के माध्यम से एक दूसरे से मिलकर दंडवत भी शुरू हो गई है। वही प्रत्येक चुनाव में एक ना एक दिलचस्प नजारा देखने को मिल ही जाता है।

कुछ ऐसा ही चकिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 5 महाकाली नगर में देखने को मिला है। जिसमें कुल 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी से कल्लू चौहान, भाजपा से रवि गुप्ता, के अलावा 6 निर्दल प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण तो यह है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कल्लू चौहान और उनकी पत्नी चंदा देवी निर्दल प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरी हैं। और सभासद पद के लिए दोनों पति-पत्नी आमने-सामने उतरकर ताल ठोकते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि जब इसकी जानकारी नगर वासियों और वार्ड वासियों को हुई तो लोगों में चर्चा का विषय बन गया। एक दूसरे के बीच काफी चर्चाएं रहीं। और इसके साथ ही पूरा नगर पंचायत में अध्यक्ष व सभासद पद के लिए हो रहे चुनाव में वार्ड नंबर 5 में ही पति-पत्नी के बीच हो रहे टक्कर को लेकर लोग तरह-तरह के कयास भी लगा रहे हैं।

वही सभासद प्रत्याशी कल्लू चौहान ने बताया कि इस बार उनके वार्ड से कुछ प्रत्याशी मैदान में है। जिसमें उनकी पत्नी भी निर्धन प्रत्याशी के रूप में शामिल हैं। और वह अपनी पत्नी-पति चंदा देवी को हराकर चुनाव जीतने का काम करेंगे।