36 घंटे के अंदर मझरिया गोली कांड के दो हत्याभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

अभियुक्तों ने बीते रविवार को दिया था घटना को अंजाम

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों से दो तमंचा व कारतूस भी किए बरामद

दिनेश मिश्रा (गुरू जी)/सतीश चंद्र

कलान-शाहजहांपुर
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद के निर्देशन चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत रोकथाम जुर्म जरायम व तलाश वांछित अपराधी के क्रम मे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव कुमार बाजपेयी एवं क्षेत्राधिकारी जलालाबाद अजय कुमार राय के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक शोएब मियाँ के नेतृत्व में मिर्जापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।
थाना मिर्जापुर पुलिस ने रविवार को थाना क्षेत्र के गांव मझरिया में हुए हत्याकांड के दो आरोपियों को 36 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के पास से आला कत्ल दो तमंचा व कारतूस भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया।जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
मंगलवार को थाना मिर्ज़ापुर पुलिस ने ब्लॉक मड़ैया मिर्ज़ापुर से कुछ दूरी पर कलान रोड से अभियुक्त नरसिंह पुत्र अमर सिंह व सुरेश उर्फ भूरे पुत्र अमर सिंह को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से आलाकत्ल एक-तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं। थाना मिर्ज़ापुर में जिनके खिलाफ थाने पर विधिक कार्रवाई के उपरांत न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

बाक्स-
यह हुई थी घटना

गांव मझरिया में रविवार को सड़क पर भरे गंदे पानी को लेकर गांव के नरसिंह पक्ष का घर के सामने रहने वाले दिव्यांग ऋषिपाल (40) पक्ष से विवाद हो गया था। इस दौरान नरसिंह ने अवैध हथियार से ऋषिपाल पर
फायर कर दिया। गोली लगने से ऋषिपाल गिर गया। जिसके बाद नरसिंह व उसके पक्ष ने ऋषिपाल के भतीजे शैलेश(8) व उनके परिवार की गुड्डी ( 35 ) पर फायर झोंक दिया। गोली लगने से गुड्डी और शैलेश भी घायल हो गए। दिनदहाड़े हुई फायरिंग से गांव में
भगदड़ मच गई। परिजन घायलों को लेकर सीएचसी पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने ऋषिपाल को डॉक्टर मृत घोषित कर दिया था। वहीं गंभीर रूप से घायल गुड्डी और शैलेश को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। हत्या की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस. आनंद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की। उन्होंने हमलावरों को पकड़ने के निर्देश दिए थे।तब से पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए निरंतर प्रयास कर रही
थी। प्रभारी निरीक्षक मिर्जापुर शोएब मियाँ की तत्परता के चलते हत्या अभियुक्तों की गिरफ्तारी मात्र 36 घंटे में हो गई।अन्य शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक शोएब मियाँ, उपनिरीक्षक सुधीर कुमार तोमर, हेड कांस्टेबल शैलेंद्र,कांस्टेबल कुशलपाल,कांस्टेबल रविशंकर, कांस्टेबल पवन आदि पुलिसकर्मी शामिल रहे।